बैंकों में भीड़, एटीएम बंद होने से ग्राहक परेशान

23 दिन बाद भी बैंकों में नहीं खत्म हो रहा ग्राहकों का रेला ज्यादातर लोगों को झेलनी पड़ रही मायूसी,

By Edited By: Publish:Thu, 01 Dec 2016 06:41 PM (IST) Updated:Thu, 01 Dec 2016 06:41 PM (IST)
बैंकों में भीड़, एटीएम बंद होने से ग्राहक परेशान

23 दिन बाद भी बैंकों में नहीं खत्म हो रहा ग्राहकों का रेला

ज्यादातर लोगों को झेलनी पड़ रही मायूसी, लोग उदास

जौनपुर : नोटबंदी के 23 दिन बाद भी स्थिति काबू में होती नहीं दिख रही है। बैंकों में रुपये न होने के बावजूद बैंकों में भीड़ व एटीएम बंद होने से ग्राहक परेशान दिखाई दे रहे है। बैंक पहुंचने वाले अधिकांश लोगों को मायूसी झेलनी पड़ रही है। ग्राहकों को समस्या से निजात दिलाने के लिए बैंक प्रबंधक भी कोई ठोस उपाय नहीं कर पा रहे है। वही लोगों के पास रखा धन भी अब खत्म हो रहा है।

नोटबंदी से सुतहट्टी बाजार में लगा स्टेट बैंक व आईसीआईसीआई बैंक का एटीएम पिछले तीन-चार दिनों से बंद पड़ा हुआ है। इस एटीएम के 500 मीटर के दायरे में जिला चिकित्सालय व जौनपुर जंक्शन रेलवे स्टेशन है। इससे इस एटीएम की उपयोगिता समझी जा सकती है। यात्रियों व मरीज के परिजनों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। अस्पतालों व टिकट के लिए पुराने नोट लिए जा रहे है। बावजूद इसके लोगों को अन्य खर्चो के लिए इधर-उधर भटकना पड़ रहा है। मुंगराबादशाहपुर क्षेत्र के काशी गोमती संयुक्त बैंक शाखा, पांडेयपुर शाखा व नीभापुर शाखा में दो दिन से पैसा उपलब्ध नहीं है। मछलीशहर के आधा दर्जन स्टेट बैंक ऑफ इंडिया व स्टेट बैंक के ग्राहकों की बैंक खुलने के पहले से ही कतारे लग रही है। इसका मुख्य कारण इन बैंकों में पेंशन सहित कई मुख्य विभागों की तनख्वाह आती है। जिससे अन्य बैंकों की अपेक्षा इन जगहों पर भीड़ रही। बदलापुर में ओरिएंटल बैंक, गोमती ग्रामीण बैंक, यूबीआई की सभी शाखाओं में कैश का अभाव रहा। सभी शाखाओं पर सुबह से ही जरूरतमंद महिला-पुरूषों की भीड़ लगी रही।

बरसठी के सुखलालगंज यूबीआई में रुपया न होने पर ग्राहकों ने हंगामा किया। ग्राहकों ने प्रबंधक को अंदर नहीं जाने दिया। मैनेजर कैश लेकर साढ़े ग्यारह बजे आए तब बैंक खुला। यही हाल ग्रामीण बैंकों का भी है।

केराकत स्टेट बैंक व यूनियन बैंक सहित अन्य बैंकों में सरकारी कर्मचारियों के लिए बैंक से लेनदेन करने के लिए अलग से काउंटर नहीं लगाए गए। जिसके चलते कर्मचारियों को आम बैंक ग्राहकों के लिए खोले गए एक ही काउंटर पर लाइन लगाकर अपना लेनदेन करना पड़ा। जब सरकार द्वारा यह कहा गया था कि बैंकों में कर्मचारियों के लिए अलग से काउंटर लगाए जाएंगे। सिरकोनी क्षेत्र के यूनियन बैंक व काशी गोमती बैंक के ताले बैंक खुलते ही बंद हो गए। ग्रामीण बैंक इस कदर लगन के समय अपने पैसे को निकालने में इतनी परेशानी होगी तो लोग बैंकों में अपना पैसा ही नहीं डालते।

लाइन में खड़ी महिला हुई बेहोश

तेजीबाजार (जौनपुर): महराजगंज यूनियन बैंक ऑफ इंडिया में दो के लिए सर्वर डाऊन रहने से ग्राहकों को रुपये के लिए काफी परेशानी का सामना करना पड़ा। वही घंटों लाइन में खड़े रहने से एक महिला गश खाकर जमीन पर गिर पड़ी। महिला महराजगंज के इब्राहिमपुर निवासी नजमा बानों है। पुलिस कर्मियों ने उसे उपचार के लिए निजी चिकित्सालय में भर्ती कराया।

chat bot
आपका साथी