ठंड की आमद के साथ रोगों ने पसारे पांव

सर्द-गर्म मौसम में लापरवाही पड़ रही भारी सुरेरी (जौनपुर) : ठंड की आमद के साथ ही सर्द-गर्म मिश्रित इ

By Edited By: Publish:Fri, 21 Oct 2016 07:03 PM (IST) Updated:Fri, 21 Oct 2016 07:03 PM (IST)
ठंड की आमद के साथ रोगों ने पसारे पांव

सर्द-गर्म मौसम में लापरवाही पड़ रही भारी

सुरेरी (जौनपुर) : ठंड की आमद के साथ ही सर्द-गर्म मिश्रित इस मौसम में संक्रामक बीमारियों ने पांव पसारना शुरू कर दिया है। सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र सहित निजी अस्पतालों में रोगियों की भरमार देखी जा रही है। दिन में जहां गर्मी का एहसास हो रहा है वहीं सुबह-शाम ठंड का असर महसूस किया जा रहा हैं।

शीत-गर्म के इस मौसम में लापरवाही घातक साबित हो रही है। विशेषकर बच्चों के स्वास्थ्य के लिए यह मौसम खतरनाक होता है। सर्दी, खांसी, निमोनिया, डायरिया, बुखार, बदन दर्द आदि रोगों से ग्रसित रोगियों की संख्या में इजाफा हो गया हैं। विकासखंड रामपुर के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर इन दिनों इस तरह के रोगियों की संख्या अधिक हो गई हैं। इसी तरह निजी चिकित्सालयों व अस्पतालों में मौसमी रोगियों की भरमार हो गई है। शासन-प्रशासन के दावे के विपरीत सरकारी अस्पतालों की व्यवस्था राम भरोसे चल रही है। बेहतर दवाओं के अभाव में रोगियों को बार-बार निजी अस्पताल का चक्कर काटना पड़ रहा है।

इस संदर्भ में सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र रामपुर के चिकित्साधिकारी डा.प्रभात यादव ने बताया कि मौसमी बीमारियों के कारण रोगियों की संख्या बढ़ गई है। उपलब्ध दवाओं के अनुसार रोगियों का इलाज किया जा रहा है।

chat bot
आपका साथी