सेना भर्ती स्थगित होने से आक्रोशित अभ्यर्थियों ने काटा बवाल

जौनपुर : चंदौली में आयोजित सेना भर्ती स्थगित किए जाने से आक्रोशित युवाओं ने जनपद में जगह-जगह विरोध प

By Edited By: Publish:Mon, 31 Aug 2015 08:16 PM (IST) Updated:Mon, 31 Aug 2015 08:16 PM (IST)
सेना भर्ती स्थगित होने से आक्रोशित अभ्यर्थियों ने काटा बवाल

जौनपुर : चंदौली में आयोजित सेना भर्ती स्थगित किए जाने से आक्रोशित युवाओं ने जनपद में जगह-जगह विरोध प्रदर्शन किया। जौनपुर-औड़िहार रेल मार्ग स्थित मुफ्तीगंज स्टेशन पर पैसेंजर ट्रेन रोकी। इंजन के सामने ट्रैक पर खड़ा होकर जमकर नारेबाजी किया। वहीं वाराणसी-आजमगढ़ मार्ग पर चंदवक बाजार में जाम लगाया। पुलिस ने सूझ-बूझ का परिचय देते हुए आंदोलन खत्म कराया।

सेना भर्ती की तिथि व स्थान निर्धारित होने के बाद युवा जोर-शोर से तैयारी में जुट गए थे। समाचार पत्रों के माध्यम से भर्ती प्रक्रिया स्थगित होने की जानकारी मिलते ही आक्रोशित हो गए। केराकत क्षेत्र के मुफ्तीगंज व धर्मापुर विकास खंड के कई गांवों के सैकड़ों युवक नारेबाजी करते हुए सुबह 9.35 बजे मुफ्तीगंज रेलवे स्टेशन पर पहुंचे। जौनपुर से औड़िहार जा रही पैसेंजर ट्रेन के इंजन के आगे ट्रैक पर आकर प्रदर्शन करने लगे। अभ्यर्थियों का कहना है कि हम लोग दिन-रात मेहनत कर भर्ती होने की तैयारी कर रहे हैं। प्रक्रिया स्थगित कर दिए जाने से तमाम लोगों की उम्र पार हो जाएगी।

सूचना पर पहुंचे चौकी प्रभारी देवेंद्र कुमार ¨सह ने समझा-बुझाकर किसी तरह प्रदर्शनकारियों को ट्रैक से हटाया। लगभग 45 मिनट बाद ट्रेन गंतव्य को रवाना हुई। युवाओं का प्रदर्शन देख यात्री किसी अनहोनी की आशंका से सहम गए थे। आंदोलन करने वालों में सेंवईनाला, गजना, इटैली, बेलखरा, कुरेथू, बघेंदर, मंगरावां, खटोलिया, पिढ़वा, कोतवालापुर, उदियासन, नारायनपुर, बैरियां, पिढ़वा आदि गांवों के युवक शामिल रहे।

भर्ती प्रक्रिया स्थगित होने से आक्रोशित युवक चंदवक चौराहे पर सुबह दस बजे पहुंचकर नारेबाजी करते हुए जाम लगा दिया। पिकेट ड्यूटी पर तैनात सिपाहियों की सूचना पर दारोगा के नेतृत्व में पहुंचे जवानों ने बल प्रयोग करने की बजाय प्रदर्शन की रिकार्डिंग व कैमरे से फोटो लेने लगे। थोड़ी ही देर में प्रदर्शनकारियों को पुलिस की कार्य प्रणाली समझ में आ गई और एक-एक कर कैमरे से नजर बचाकर हटने लगे। लगभग बीस मिनट के अंदर जाम समाप्त हो गया। रास्ता जाम के चलते दोनों तरफ वाहनों की कतार लग गई थी।

chat bot
आपका साथी