रोडवेज बस स्टैंड की नहीं सुधरी हालत

उरई, जागरण संवाददाता : शहर के रोडवेज बस स्टैंड की हालत में सुधार नहीं हो पाया है। परिसर में भारी भरक

By Edited By: Publish:Sun, 04 Oct 2015 01:00 AM (IST) Updated:Sun, 04 Oct 2015 01:00 AM (IST)
रोडवेज बस स्टैंड की नहीं सुधरी हालत

उरई, जागरण संवाददाता : शहर के रोडवेज बस स्टैंड की हालत में सुधार नहीं हो पाया है। परिसर में भारी भरकम गड्ढे हो गये हैं, जिससे आने वाली बसें हिचकोले खाती हैं। गड्ढों के कारण दुर्घटना की संभावना से भी इन्कार नहीं किया जा सकता है। कई बार बैठकों में रोडवेज बस स्टैंड की बदहाली का मुद्दा उठाया भी गया लेकिन सुधार नहीं हो पाया है। यहां पर यात्रियों के लिए विशेष कोई सुविधा भी नहीं है।

रोडवेज का अपना कोई बस स्टैंड नहीं है जिसके चलते रोडवेज ने नगरपालिका से किराये पर जगह लेकर बस स्टैंड संचालित कर रही है। स्टैंड का किराया भी अच्छा खासा है लेकिन यहां पर रखरखाव के अभाव में अव्यवस्थाओं का आलम है। परिसर की हालत यह है कि भारी भरकम गड्ढे यहां पर हो गये हैं जिससे आने वाली बसें झूला सी झूलती नजर आती हैं। थोड़ा सी चूक हो जाये तो उतरने वाले यात्री अपने हाथ पैर तुड़वा बैठें। बरसात में तो हालत यह हो जाती है कि गड्ढों में पानी भर जाता है जिससे भारी दिक्कत होती है। बसें आने जाने से गड्ढों का पानी यात्रियों के कपड़े खराब कर देता है। इसके अलावा बस स्टैंड में सुविधाओं का भी अभाव है। यात्रियों के बैठने के लिए पर्याप्त सीटें नहीं है। पानी के लिए उचित व्यवस्था आज तक नहीं हो पाई है। शौचालय इतने गंदे रहते हैं कि कोई भूल से पहुंच जाये तो उसका जी मितली करने लगे। साफ सफाई के अभाव में गंदगी का आलम पसरा रहता है। कई बार बैठकों में बस स्टैंड की बदहाली का मुद्दा उठाया भी गया लेकिन आज तक बस स्टैंड की हालत में कोई सुधार नहीं हो पाया है। बस स्टैंड में चारो ओर अव्यवस्थाओं का आलम दिखाई देता है।

वहीं इस संबंध में नगर पालिका परिषद के अधिशासी अधिकारी रवीन्द्र कुमार का कहना है कि बस स्टैंड के सुंदरीकरण की कार्य योजना तैयार हो चुकी है। जल्द ही रोडवेज बस स्टैंड पर काम शुरू हो जाएगा।

chat bot
आपका साथी