जानलेवा हमले पर भड़के एस्सार डिपो के टैंकर चालक

आगरा रोड स्थित डिपो के चालक पर एटा में हुआ हमला सुनवाई न होने पर दो दिन से हड़ताल पर बखेड़ा -नोएडा से एस्सार के अधिकारी पहुंचे समाधान का दिया आश्वासन -एस्सार अधिकारी और पूर्व विधायक देवेंद्र के आश्वासन पर माने चालक

By JagranEdited By: Publish:Thu, 17 Oct 2019 11:59 PM (IST) Updated:Fri, 18 Oct 2019 06:16 AM (IST)
जानलेवा हमले पर भड़के एस्सार डिपो के टैंकर चालक
जानलेवा हमले पर भड़के एस्सार डिपो के टैंकर चालक

जागरण संवाददाता, हाथरस : आगरा रोड स्थित एस्सार डिपो के टैंकर चालक से एटा में हुई मारपीट से आक्रोशित डिपो के चालकों ने हड़ताल कर दी। दो दिन डिपो से माल न उठने पर नोएडा से अधिकारी यहां आए। उन्होंने चालकों को मनाने का प्रयास किया। मारपीट करने वाले पंप संचालक पर कार्रवाई की मांग को लेकर चालक अड़े रहे। आश्वासन के बाद हड़ताल समाप्त की गई।

बाड़मेर, राजस्थान के रहने वाले प्रकाशराज पिछले कई साल से आगरा रोड स्थित एस्सार के डिपो पर टैंकर चला रहे हैं। सोमवार को वे टैंकर लेकर एटा के गंजडुंडवारा रोड स्थित एक पेट्रोल पंप पर पेट्रोल देने गए थे। वहां टैंकर खाली कराते समय पंप संचालक से चालक की कहासुनी हो गई। प्रकाशराज का आरोप है कि संचालक ने उन्हें एटा पार न कर पाने की धमकी दी थी। इसके बाद रात को जब वे टैंकर लेकर हाथरस लौट रहे थे तो रास्ते में कुछ लोगों ने उन्हें रोक लिया तथा मारपीट की। हॉकी व डंडों से पीटा। चाकू से हमले किए। जैसे-तैसे वे जान बचाकर वहां से भागे। इस संबंध में सेल्स मैनेजर को फोन किया। चालक का आरोप है कि सेल्स मैनेजर ने संतोषजनक जवाब नहीं दिया और न ही पंप संचालक के खिलाफ एफआइआर दर्ज कराने में मदद की। इससे नाराज चालक मंगलवार दोपहर से हड़ताल पर चले गए। आगरा रोड पर ही खाली स्थान पर सभी टैंकर खड़े कर दिए गए थे तथा दस सूत्रीय मांग पत्र एस्सार डिपो के अधिकारियों को दिया। इस मांग पत्र में नोएडा से अधिकारियों को बुलाने, एटा के पंप संचालक को डिपो पर बुलाकर माफी मंगवाने, तेल शॉर्टेज की स्थिति में अभद्रता की बजाय डिपो स्तर से समाधान कराने, समस्या पर अधिकारियों के तत्काल संज्ञान लेने, डिपो पर पीने के पानी की व्यवस्था कराने आदि मांगें रखी गईं।

चालकों की मांग पर नोएडा ऑफिस से जेजेएम हर्षित कुमार हाथरस डिपो पहुंचे तथा चालकों की समस्या सुनी। इधर, पूर्व विधायक व तेल कारोबारी देवेंद्र अग्रवाल भी मौके पर पहुंचे तथा चालकों की समस्या का समाधान कराने का आश्वासन दिया। प्रकाशराज से हुई मारपीट के मामले में ऑनलाइन मुख्यमंत्री पोर्टल पर शिकायत कराई गई। एस्सार डिपो के अधिकारियों ने चालकों को आश्वासन दिया कि एटा के पंप संचालक की सप्लाई बंद कर दी गई है। इसके अलावा संबंधित पुलिस अधिकारियों से वे कार्रवाई के लिए सिफारिश करेंगे। डिपो पर सुविधा संबंधी मांगों को जल्द पूरा कराने का भी आश्वासन दिया गया। देवेंद्र अग्रवाल व एस्सार के अधिकारियों के आश्वासन के बाद चालकों ने हड़ताल समाप्त कर दी।

chat bot
आपका साथी