धन के अभाव में इलाज से नहीं रहेंगे वंचित : सांसद

आयुष्मान भारत योजना के हेल्थकार्ड किए गए वितरित सीएमओ के योजना का प्रचार-प्रसार कराएं: डीएम

By JagranEdited By: Publish:Mon, 24 Sep 2018 01:03 AM (IST) Updated:Mon, 24 Sep 2018 01:03 AM (IST)
धन के अभाव में इलाज से नहीं रहेंगे वंचित : सांसद
धन के अभाव में इलाज से नहीं रहेंगे वंचित : सांसद

संस, हाथरस : अब पैसों के अभाव में लोग इलाज से वंचित नहीं रह पाएंगे। आयुष्मान भारत योजना के तहत पंजीकृत लोगों को पांच लाख रुपये तक हेल्थ बीमा का लाभ मिलेगा। रविवार को भाजपा सांसद ने एबीजी हॉस्पीटल में योजना की शुरुआत कराई।

एबीजी चिकित्सालय सासनी में हुए कार्यक्रम के मुख्य अतिथि सांसद राजेश दिवाकर, विशिष्ट अतिथि सदर विधायक हरिशंकर माहौर एवं विधायक सिकंदराराऊ वीरेंद्र ¨सह राणा एवं जिला अध्यक्ष भाजपा मौजूद रहे। सीएमओ डॉ. ब्रजेश राठौर ने अतिथियों का स्वागत किया। मुख्य अतिथि ने कहा कि योजना से समस्त वह गरीब परिवार जो-जो धन के अभाव में अपना इलाज नहीं करा पा रहे थे वह इलाज करा सकेंगे। डीएम रमाशंकर मौर्य ने कहा कि सीएमओ योजना के लाभ के बारे में प्रचार-प्रसार कराएं। विधायक सिकंदराराऊ ने कहा कि सरकार गरीबों को मुख्यधारा से जोड़ने के लिए कटिबद्ध है। सदर विधायक ने कहा कि प्रधानमंत्री की गरीबों को अपना इलाज कराने में सुविधा मिलेगी। पालिकाध्यक्ष आशीष शर्मा ने योजना को विश्व की सबसे बड़ी स्वास्थ्य बीमा योजना बताया। एबीजी हॉस्पिटल के डॉ. राजेश गौतम ने बताया कि एबीजी हॉस्पिटल आयुष्मान भारत से एकमात्र इंपेनल्ड हॉस्पिटल हैं। इसमें गरीबों को बेहतर इलाज दिया जाएगा। सीएमओ ने बताया की जनपद 610 ग्रामों के 49 हजार 792 परिवारों और 9 नगर पंचायतों के 9054 परिवारों को लाभ मिल सकेगा।

जिला डाटा प्रबंधक मोहम्मद आमिर ने बताया जहां मरीज का इलाज होगा उस अस्पताल को 15 दिनों के अंदर सरकार पैसे का भुगतान करेगी। अतिथियों के द्वारा छह लाभार्थियों को आयुष्मान भारत का गोल्डन कार्ड दिए। कार्यक्रम में अपर मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. संतोष कुमार, डॉ. डीके अग्रवाल, डॉ. मुकेश कुमार जिला कार्यक्रम प्रबंधक, बलवीर ¨सह वर्मा, ब्लॉक प्रमुख अमर ¨सह पांडेय, जिला स्वास्थ्य अधिकारी, डीसीपीएम धर्मेंद्र कुमार, सुनील दत्त शर्मा मौजूद रहे।

डायलिसिस सेंटर का उद्घाटन

हाथरस: हॉस्पीटल में रविवार को प्रधानमंत्री की आयुष्मान भारत योजना के साथ-साथ डीआर केयर डायलिसिस सेंटर का शुभारंभ भी हुआ। प्रबंधक विज्ञान भास्कर दीक्षित एवं एबीजी के डॉ. राजेश गौतम ने बताया कि मरीजों को 50 फीसद की छूट पर डायलिसिस की सुविधा दी जाएगी।

chat bot
आपका साथी