डीएम के आदेश पर ठेकेदार ब्लैकलिस्टेड

मेंडू के गोसंरक्षण केंद्र पुन्नेर के निर्माण की धीमी गति पर जताया असंतोष - गोसंरक्षण केंद्र के निरीक्षण को गए डीएम को मिली तमाम खामियां निर्देश

By JagranEdited By: Publish:Fri, 21 Feb 2020 05:55 AM (IST) Updated:Fri, 21 Feb 2020 06:02 AM (IST)
डीएम के आदेश पर ठेकेदार ब्लैकलिस्टेड
डीएम के आदेश पर ठेकेदार ब्लैकलिस्टेड

जागरण संवाददाता, हाथरस : जिलाधिकारी ने गुरुवार को वृहद गोसंरक्षण केन्द्र पुन्नेर मेण्डू का निरीक्षण किया। इस दौरान काम खराब और धीमा मिलने पर ठेकेदार को ब्लैक लिस्टेड करने और काम में तेजी लाने के निर्देश दिए।

जिलाधिकारी प्रवीण कुमार लक्षकार ने मानक के अनुरूप निर्माण कार्य कराने के निर्देश दिए। कहा कि निर्माण में लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। कहा कि कार्य तेजी लाएं तथा 20 मार्च 2020 तक कार्य हर हाल में पूरा होना चाहिए। उसके बाद उन्होंने मेण्डू में निर्माणाधीन गोशाला का निरीक्षण किया और कार्यदायी संस्था को कार्य में सुधार लाने के निर्देश दिये। निर्माणाधीन गोसंरक्षण केन्द्र को निर्माण 31 जून 2019 तक हो जाना था किन्तु अभी तक 40 प्रतिशत ही कार्य हो पाया है। जिलाधिकारी ने कार्य में लापरवाही बरतने वाले ठेकेदार सुभाष चन्द्र निवासी सहावर कासगंज को पूरे प्रदेश में ब्लैक लिस्ट करने के निर्देश ईओ मेण्डू अनामिका सिंह को दिए साथ ही लापरवाही बरतने वाले ठेकेदार के खिलाफ कार्रवाई के निर्देश दिए। ईओ अनामिका सिंह का कहना है कि ठेकेदार को बार-बार नोटिस दिए गए मगर कोई असर नहीं हुआ। एक करोड़ 64 लाख की लागत से बन रहे गोसंरक्षण केंद्र के निर्माण को पहली किस्त 82, 95 लाख मिल चुकी है। इससे करीब 60 लाख का भुगतान भी हो गया है। मगर ठेकेदार को ब्लैक लिस्टेड करने के बाद भुगतान रोक दिया जाएगा। सिक्योरिटी राशि भी जब्त कर ली जाएगी।

chat bot
आपका साथी