बिजली संकट से बारह घंटे की टेंशन

दिक्कतों का दर्द गिजरौली बिजलीघर पर ओसीबी बदलने को बंद रहे कई फीडर सुबह नौ से शाम सात बजे तक बाधित रही विद्युत सप्लाई

By JagranEdited By: Publish:Tue, 17 Mar 2020 01:06 AM (IST) Updated:Tue, 17 Mar 2020 01:06 AM (IST)
बिजली संकट से बारह घंटे की टेंशन
बिजली संकट से बारह घंटे की टेंशन

संवाद सहयोगी, हाथरस : सोमवार को दूसरे दिन भी आगरा रोड स्थित गिजरौली सब स्टेशन पर ओसीबी की जगह वीसीबी लगाने का कार्य किया गया। इसके चलते आधा दर्जन से अधिक फीडरों से जुड़े इलाकों की विद्युत सप्लाई करीब बारह घंटे बंद रही। लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ा।

गर्मी से पहले विद्युत विभाग अपनी व्यवस्थाओं को दुरुस्त कर रहा है, ताकि लोगों को बिजली संकट का सामना न करना पड़े। कई साल से गिजरौली सब स्टेशन पर पुरानी ओसीबी लगी हुई थी। इसकी वजह से आए दिन फॉल्ट होने पर लोगों को बिजली संकट का सामना करना पड़ता था। रविवार से गिजरौली सब स्टेशन पर ओसीबी की जगह नई वैक्यूम सर्किट ब्रेकर (वीसीबी) लगाए गए। सोमवार को दूसरे दिन भी सुबह नौ बजते ही गिजरौली सब स्टेशन से जुडे़ इलाकों की विद्युत सप्लाई काट दी गई। पूरे दिन सब स्टेशन पर कार्य कराया गया। इसकी वजह से लोगों को दिक्कतों का सामना करना पड़ा। शाम के वक्त पीने के पानी की व्यवस्था करने के लिए लोगों को हैंडपंपों का सहारा लेना पड़ा। दूसरे दिन भी शहरी क्षेत्र के टाउन वन, टाउन टू, टाउन थ्री, कलवारी रोड, किला फीडर से जुडे़ इलाकों में सुबह दस बजे से रात नौ बजे तक विद्युत सप्लाई बाधित रही। इन फीडरों से जुड़े इलाके आवास विकास, नगला मियां, अइयापुर, श्यामकुंज, स्टेट बैंक कॉलोनी, नगला टीका, नगला भोजा, रविकुंज, बीएच आयल मिल रोड, चावण गेट, सब्जी मंडी, मेंडू गेट, किला मार्ग, मस्जिद वाला चौराहा, चक्की बाजार, नयागंज, पत्थर वाला बाजार, चूना वाला डंडा आदि तमाम इलाकों के लोगों को बिजली संकट की वजह से दिक्कतों का सामना करना पड़ा। तड़के चला चेकिग अभियान

सोमवार की सुबह करीब पांच बजे विद्युत वितरण उपखंड द्वितीय के अंतर्गत आने वाले नगला अलगर्जी में चेकिग अभियान चलाया गया। इस दौरान छह लोगों के यहां कटिया डालकर बिजली चोरी पकड़ी गई। अवर अभियंता की ओर से बिजली थाने में तहरीर दी गई।

नगला जलाल में हाईटेंशन

लाइन का पोल गिरासू

फोटो-59

संसू, सिकंदराराऊ : नगर में एटा रोड से होकर गुजर रही हाईटेंशन लाइन का विद्युत पोल अरसे से गिरासू अवस्था में है। विभाग का ध्यान नहीं है।

गाव नगला जलाल स्थित 33/11 उपकेंद्र बिजली घर से कस्बा पुरदिलनगर एवं हसायन क्षेत्र के गाव नगला वीर सहाय बिजली घर के लिए 33 हजार वोल्ट की लाइन एटा रोड से होती हुई गुजर रही है। रेलवे स्टेशन के सामने इस लाइन का पोल गिरासू अवस्था में है। पोल गिरने से यहाँ पर बड़ी घटना हो सकती है। विभाग के लोग कुंभकर्णी नींद में सोया हुआ है। विभागीय अधिकारियों का ध्यान इस ओर नहीं है। स्थानीय लोगों ने शीघ्र पोल को बदलवाने की माग की है।

chat bot
आपका साथी