हाकी में मुरसान की छात्राओं का दबदबा

By Edited By: Publish:Sat, 30 Aug 2014 01:30 AM (IST) Updated:Sat, 30 Aug 2014 01:30 AM (IST)
हाकी में मुरसान की  छात्राओं का दबदबा

संवाद सहयोगी, हाथरस : हाकी के जादूगर मेजर ध्यानचंद के जन्मदिन पर स्टेडियम में जूनियर वर्ग बालिका हॉकी प्रतियोगिता कराई गई, जिसमें मुरसान के जय पब्लिक स्कूल की बालिकाओं ने फाइनल मुकाबले में सेकसरिया सुशीला देवी पब्लिक स्कूल की बालिकाओं को शिकस्त दी। प्रतियोगिता का शुभारंभ जिला पंचायत राज अधिकारी ने किया।

खेलों को प्रोत्साहन देने के लिए अब प्रयास किए जा रहे हैं। इसी क्रम में स्टेडियम में खेल दिवस पर आयोजित बालिका हॉकी प्रतियोगिता का शुभारंभ डीपीआरओ जगदीश गौतम, जिला सूचना अधिकारी यतीश चंद गुप्ता, थाना मुरसान के एसएसआई महाराज सिंह भाटी व आरसी कन्या इंटर कालेज की पूर्व प्रधानाचार्या ऊषा गुप्ता ने किया। प्रतियोगिता में एसएसडी, जय पब्लिक स्कूल ए व बी टीम, जीएस इंटर कालेज मुरसान, कस्तूरबा गांधी आवासीय बालिका विद्यालय सादाबाद व स्टेडियम की टीम ने प्रतिभाग किया। पहला सेमीफाइनल मैच एसएसडी व जीएसएएस इंटर कालेज मुरसान के बीच हुआ, जिसमें एसएसडी की टीम विजयी रही। दूसरा सेमीफाइनल जय पब्लिक स्कूल की ए और बी टीम के बीच हुआ, जिसमें ए टीम की बालिकाओं ने बाजी मारी। फाइनल मुकाबला एसएसडी और जय पब्लिक स्कूल की ए टीम के बीच हुआ, जिसमें रोमांचक तरीके से जय पब्लिक स्कूल की बालिकाओं ने जीत हासिल की। तीसरे स्थान पर कस्तूरबा गांधी विद्यालय की बालिकाएं रहीं। समापन समारोह के दौरान पीडी उग्रसेन पांडेय, लायंस क्लब के अध्यक्ष श्याम बिहारी अग्रवाल, अशोक कपूर, दिनेश महरवात आदि उपस्थित रहे। पीडी ने विजयी टीमों को पुरस्कार देकर सम्मानित किया। प्रतियोगिता को सफल बनाने में जिला क्रीड़ा अधिकारी रानी प्रकाश, माध्यमिक शिक्षा के क्रीड़ा प्रभारी अतुल कुमार वर्मा, सोनाली गुप्ता, लता चौहान, अविनाश, मोहित, मनोज, योगेन्द्र, दीपक आदि का विशेष सहयोग रहा।

मेजर ध्यानचन्द्र का

भावपूर्ण स्मरण

सादाबाद : हॉकी के जादूगर कहे जाने वाले मेयर ध्यानचन्द्र के 109वें जन्मदिन के मौके पर स्थानीय सेंट विवेकानंद सीनियर सेकेण्डरी स्कूल में राष्ट्रीय खेल दिवस के आयोजन के साथ ही गणेश चतुर्थी पर्व धूमधाम के साथ मनाया गया। खेल दिवस के मौके पर आयोजित कार्यक्रम का शुभारम्भ प्रबन्धक रामेश्वर सिंह जैसवाल ने ध्यानचन्द्र के चित्र पर पुष्प अर्पित कर किया। गणेश प्रतिमा पर भी पुष्प अर्पित किये गये। प्रधानाचार्य अनिल राजपूत ने बच्चों को हॉकी के जादूगर मेजर ध्यानचन्द्र के जीवन चरित्र से जुड़े प्रसंगों से अवगत कराया। कैप्टन सरिता, हैड बॉय गौरव, अरविन्द, प्रगति आदि छात्र-छात्राओं ने भी विचार व्यक्त किए। कबड्डी मैच में विद्यालय के छात्र-छात्राओं ने उल्लास पूर्वक भाग लिया। लिली हाउस ने 37-23 के अंतर से जीत हासिल की।

chat bot
आपका साथी