आठ अपात्रों से वसूले जाएंगे 9 लाख 40 हजार

द्बह्मह्मद्गद्दह्वद्यड्डह्मद्बह्ल4 द्बठ्ठ द्वड्डठ्ठह्मद्गद्दड्ड द्बह्मह्मद्गद्दह्वद्यड्डह्मद्बह्ल4 द्बठ्ठ द्वड्डठ्ठह्मद्गद्दड्ड द्बह्मह्मद्गद्दह्वद्यड्डह्मद्बह्ल4 द्बठ्ठ द्वड्डठ्ठह्मद्गद्दड्ड

By JagranEdited By: Publish:Sun, 22 Sep 2019 09:53 PM (IST) Updated:Mon, 23 Sep 2019 06:22 AM (IST)
आठ अपात्रों से वसूले जाएंगे 9 लाख 40 हजार
आठ अपात्रों से वसूले जाएंगे 9 लाख 40 हजार

शाहाबाद : विकास खंड में की तीन ग्राम पंचायतों में प्रधानमंत्री आवास योजना के आठ अपात्रों से धनराशि की रिकवरी की जाएगी। अनियमिताएं सामने आने पर खंड विकास अधिकारी ने लाभार्थियों को नोटिस जारी किया है।

विकास खंड क्षेत्र की ग्राम पंचायत बिलहरी, नस्योली गोपाल और सहोरा में प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत आवासों का आवंटन किया गया था। आवास आवंटन में वीडीओ ने मनमानी की और अपात्रों को आवास का आवंटन कर दिया। जिसकी शिकायत ग्रामीणों ने जिलाधिकारी व शासन में की गई थी और आरोप लगाया था कि ग्राम बिलहारी में एक, नस्योली गोपाल में पांच और सहोरा में दो ऐसे लोगों को आवास आवंटित कर दिए गए है। जिनका पक्का मकान बना हुआ है। जिस पर प्रकरण की जांच की गई। खंड विकास अधिकारी ऋषि पाल सिंह ने बताया कि जांच में शिकायत सही पाई गई । आठ अपात्रों को आवास आवंटन कर दिया गया था। जिसमें ग्राम पंचायत अधिकारी की लापरवाही रही। उन्होंने बताया कि ऐसे सभी 8 लाभार्थियों को नोटिस जारी किया गया और उनसे दस दिन के अंदर 9 लाख 40 हजार रुपये जमा करने को कहा गया है। अगर वह धनराशि जमा नहीं करते है तो उनकी आरसी जारी की जाएगी और राजस्व टीम से वसूली कराई जाएगी। उन्होंने बताया कि वीडीओ की ओर से की गई अनियमितता पर परियोजना निदेशक को कार्रवाई की संस्तुति की गई है। उनके खिलाफ भी विभागीय कार्रवाई की जाएगी।

chat bot
आपका साथी