गंगा यात्रा को लेकर लोगों में उत्साह

द्दड्डठ्ठद्दड्ड 4ड्डह्लह्मड्ड द्दड्डठ्ठद्दड्ड 4ड्डह्लह्मड्ड द्दड्डठ्ठद्दड्ड 4ड्डह्लह्मड्ड द्दड्डठ्ठद्दड्ड 4ड्डह्लह्मड्ड द्दड्डठ्ठद्दड्ड 4ड्डह्लह्मड्ड द्दड्डठ्ठद्दड्ड 4ड्डह्लह्मड्ड द्दड्डठ्ठद्दड्ड 4ड्डह्लह्मड्ड द्दड्डठ्ठद्दड्ड 4ड्डह्लह्मड्ड द्दड्डठ्ठद्दड्ड 4ड्डह्लह्मड्ड द्दड्डठ्ठद्दड्ड 4ड्डह्लह्मड्ड द्दड्डठ्ठद्दड्ड 4ड्डह्लह्मड्ड द्दड्डठ्ठद्दड्ड 4ड्डह्लह्मड्ड द्दड्डठ्ठद्दड्ड 4ड्डह्लह्मड्ड द्दड्डठ्ठद्दड्ड 4ड्डह्लह्मड्ड द्दड्डठ्ठद्दड्ड 4ड्डह्लह्मड्ड

By JagranEdited By: Publish:Wed, 29 Jan 2020 10:51 PM (IST) Updated:Wed, 29 Jan 2020 10:51 PM (IST)
गंगा यात्रा को लेकर लोगों में उत्साह
गंगा यात्रा को लेकर लोगों में उत्साह

बिलग्राम : अविरल गंगा निर्मल गंगा की अवधारणा लेकर आ रही गंगा यात्रा को देखने के लिए लोगों में गजब का उत्साह है और वह एक दिन पहले ही राजघाट पर पहुंचना शुरू हो गए हैं।

गंगा यात्रा के एक दिन पूर्व ही राजघाट पर भीड़ देखने को मिली। छिबरामऊ से लेकर राजघाट तक लगभग चार किलोमीटर लंबे मार्ग को बैनरों से पाट दिया गया है। चार किलोमीटर की यह दूरी गंगा मय हो गई है। जो बरबस ही लोगों को राजघाट की ओर खींच रही है। जिसके चलते लोगों में गजब का उत्साह देखने को मिल रहा है। प्रशासन ने भी यात्रा के स्वागत की पूरी तैयारी कर रखी हैं। गंगा यात्रा जल मार्ग से आना प्रस्तावित है। जो मेंहदीघाट से राजघाट तक का सफर बोट से तय करेगी। इसके अतिरिक्त यात्रा के स्वागत के लिए सड़क मार्ग भी तैयार है। दिन में सभा तथा सायंकाल आरती के बाद यात्रा बिठूर चली जाएगी। 29एचआरडी 37

-यह सिर्फ गंगा यात्रा नहीं है बल्कि विकास का पैगाम लेकर आ रही है। गंगा किनारे के गांवो के लिए विकास के द्वार खुलेंगे। एक तरह से गांवो का कायाकल्प हो जाएगा।

प्रवीण सिंह, जिला संयोजक नमामि गंगे 29एचआरडी-38 निर्मल गंगा और अविरल गंगा के प्रति लोगों को जागरूक करने का इतना बड़ा काम इससे पहले कभी नहीं देखा। यह अभूतपूर्व कार्य है। इसके लिए मोदी सरकार बधाई की पात्र है।

पंडित ओमजी, कन्नौज 29एचआरडी-39 यात्रा को देखने के लिए हम और हमारे साथी उत्साहित हैं। यह विकास का पैगाम लेकर आ रही है। वह एक दिन पहले ही यात्रा को देखने राजघाट पहुंच गए हैं। गुरुवार को भीड़ आएगी। गंगा भक्त सिंह चौहान, जफरपुर तिगावां 29एचआरडी-40 गंगा के स्पर्श मात्र से ही पुण्य मिलता है। यह हमारी धरोहर है। इसको प्रदूषण मुक्त रखना हम सबका दायित्व है। गंगा यात्रा खुशी का पल है। उस पल को हम सभी देखने के लिए व्याकुल हैं। राम लखन, परसोला

29एचआरडी-41

गंगा यात्रा में साधु महात्माओं का एक बड़ा संगम देखने को मिलेगा। इस ऐतिहासिक पल को देखने के लिए मे उत्सुक हूं। उनका स्वागत किया जाएगा। यात्रा खुशहाली लेकर आएगी।

पप्पू, कटरी छिबरामऊ 29एचआरडी-42 गंगा किनारे इतना बड़ा कार्यक्रम इससे पहले कभी नहीं देखा गया। गंगा यात्रा को देखना यादगार पल होगा। समूचे क्षेत्र में उत्साह है। पूरे जिले से लोग यात्रा देखने के लिए आ रहे हैं।

राम सिंह, कटरी छिबरामऊ 29एचआरडी-43

गंगा यात्रा को लेकर उत्साहित हैं। सायंकाल होने वाली गंगा आरती बड़े-बड़े ख्याति प्राप्त साधु महात्माओं द्वारा कराई जाएगी। वह उसमें शामिल होने की इच्छा रखते हैं। गंगा को स्वच्छ रखने का संकल्प लें। राम प्रकाश, चिरंजूपुरवा 29एचआरडी-44

गंगा किनारे विकास को लेकर उत्साहित है। वह कहते है कि गंगा हमारी धरोहर है। जिसका वर्णन वेद पुराणों में किया गया है। इसको निर्मल रखना हम सबका दायित्व है। यह जीवनदायिनी है और इसी के प्रति जागरूक करने के लिए गंगा यात्रा आ रही है। इसका स्वागत किया जाएगा।

सोबरन, मोहनपुरवा

chat bot
आपका साथी