संपूर्ण समाधान दिवस : शिकायतों का गुणवत्ता के आधार पर करें निस्तारण : डीएम

जिलाधिकारी अदिति ¨सह ने कहा कि संपूर्ण समाधान दिवस में आने वाली शिकायतों का प्राथमिकता के साथ साथ गुणवक्ता पूर्ण निस्तारण किया जाए। इसमें किसी भी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। उन्होंने कहा कि शिकायतों की पुनरावृत्ति रोकने के लिए उनका स्थाई समाधान आवश्यक है। धौलाना में 77 में नौ, गढ़मुक्तेश्वर में 100 में से 12 और हापुड़ में 52 में से 9 शिकायतों का निस्तारण किया गया।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 18 Sep 2018 08:17 PM (IST) Updated:Tue, 18 Sep 2018 08:17 PM (IST)
संपूर्ण समाधान दिवस : शिकायतों का गुणवत्ता के आधार पर करें निस्तारण : डीएम
संपूर्ण समाधान दिवस : शिकायतों का गुणवत्ता के आधार पर करें निस्तारण : डीएम

जागरण टीम, हापुड़ : डीएम अदिति ¨सह ने कहा कि संपूर्ण समाधान दिवस में आने वाली शिकायतों का प्राथमिकता के साथ गुणवत्तापूर्ण निस्तारण किया जाए। इसमें किसी भी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं होगी। पुनरावृत्ति रोकने के लिए उनका स्थाई समाधान किया जाना आवश्यक है। धौलाना में 77 में से नौ, गढ़मुक्तेश्वर में 100 में से 12 और हापुड़ में 52 में से नौ शिकायतों का निस्तारण किया गया।

धौलाना में आयोजित संपूर्ण समाधान दिवस में गांव शाहपुर फगौता निवासी महेंद्र ¨सह ने पट्टे की जमीन पर कब्जा दिलाने, नारायनपुर गांव निवासी रामौतार ने जमीन की पैमाइश कराने, सिखैड़ा निवासी नदीम खान ने रास्ता बनवाने, समाना निवासी जगवीर ¨सह ने खतौनी में दर्ज किए गए गलत आदेश को ठीक कराने, परतापुर निवासी सुरेंद्र ¨सह ने खतौनी में गलत तरीके से ऋण दर्ज किए जाने को हटवाने, गांव गालंद निवासी नवीन तोमर ने लोक निर्माण विभाग की जमीन को कब्जा मुक्त कराने, धौलाना निवासी रामकिशोर शर्मा ने परिवार की सुरक्षा कराने, नंदपुर निवासी सोनम देवी ने राष्ट्रीय परिवारिक लाभ योजना का लाभ दिलाने का अनुरोध किया। आशा ज्योति केंद्र (181 महिला हेल्पलाइन) से जुड़ी नेहा ने महिलाओं को सेवा के बारे में विस्तार से जानकारी दी। इस दौरान पुलिस अधीक्षक संकल्प शर्मा , मुख्य विकास अधिकारी दीपा रंजन, उपजिलाधिकारी हनुमान प्रसाद, पुलिस क्षेत्राधिकारी संतोष कुमार मिश्रा, तहसीलदार अजय कुमार उपाध्याय, बीएसए देवेंद्र गुप्ता, खंड शिक्षा अधिकारी एम.एल. पटेल आदि मौजूद रहे।

गढ़मुक्तेश्वर संवाद सहयोगी के अनुसार अपर जिलाधिकारी जयनाथ यादव की अध्यक्षता में संपूर्ण समाधान दिवस का आयोजन किया गया। भारतीय किसान यूनियन लोकशक्ति के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्योराज ¨सह ने बताया कि गांव दत्तियाना में गरीबों को वर्ष 1995 में कृषि पट्टे आवंटित हुए थे। वे किसान अब तक भूमिधर नहीं हो पाए हैं, गांव जखैड़ा रहतमपुर निवासी रामवीर ¨सह ने बताया कि उनके किसान क्रेडिट खाते में 2.96 लाख रुपये जमा हैं, लेकिन बैंक मैनेजर उन्हें रुपये नहीं दे रहा है। उन्हें दो माह बाद अपनी पुत्री का विवाह करना है। मोहल्ला आदर्श नगर निवासी शाहनवाज, प्रदीप कुमार, पवन कुमार, राहुल, असलम, असर मोहम्मद आदि लोगों ने शिकायत की कि एक वर्ष पहले उनके मोहल्ले में सीवर लाइन बिछाने के लिए सड़क खोदी गई थी, लेकिन ठेकेदार ने आज तक सड़क नहीं बनाई है। इस अवसर पर अपर पुलिस अधीक्षक राम मोहन ¨सह, उपजिलाधिकारी ज्योति राय, पुलिस क्षेत्राधिकारी पवन कुमार, खंड विकास अधिकारी ज्योति बाला, तहसीलदार मनोज कुमार आदि अधिकारी मौजूद थे।

हापुड़ संवाददाता के अनुसार उपजिलाधिकारी सत्यप्रकाश की अध्यक्षता में संपूर्ण समाधान दिवस का आयोजन नगर पालिका सभागार में किया गया। ग्राम धनौरा निवासी शिवराज त्यागी ने दोयमी-धनौरा मार्ग बनवाने, मोहल्ला जवाहर गंज निवासी शान्ती देवी ने विधवा पेंशन दिलाने, आदर्श नगर कालोनी निवासी संजय ने सरकारी हैंडपंप लगवाने, गांव अट्टा धनावली की प्रधान माध्वी ¨सह ने निर्माण कार्य में आ रही बाधा को दूर कराने, न्यू शिवपुरी निवासी बिजेन्द्र ने स्ट्रीट लाइट लगवाने, अलीनगर निवासी रुखसाना ने प्रधानमंत्री आवास योजना की धनराशि एक किस्त में दिलाने का अनुरोध किया।

chat bot
आपका साथी