गांव के आबादी क्षेत्र में घुसा तालाब का गंदा पानी

सिभावली ब्लाक के गांव सरुरपुर में लोग पिछले चार दिन से जलभराव की समस्या से जूझ रहे हैं। गांव तालाब की सफाई न होने पर उफनाए तालाब का पानी गांव की गलियों में घुस गया था जो कम होने का नाम नहीं ले रहा है। गांव की कई गलियों में घुटनों तक जलभराव है। इस मार्ग पर आवागमन ठप हो गया है। 30 परिवार ऐसे हैं पानी से होकर अपने घर पहुंचते हैं।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 26 Apr 2019 08:10 PM (IST) Updated:Fri, 26 Apr 2019 08:10 PM (IST)
गांव के आबादी क्षेत्र में घुसा तालाब का गंदा पानी
गांव के आबादी क्षेत्र में घुसा तालाब का गंदा पानी

संवाद सहयोगी गढ़मुक्तेश्वर : सिभावली विकास खंड के गांव सरूरपुरवासी पिछले चार दिन से जलभराव की समस्या से जूझ रहे हैं। गांव में स्थित तालाब की सफाई नहीं होने के कारण तालाब से पानी निकल कर आबादी क्षेत्र में आ गया। इस कारण गांव की कई गलियों में घुटनों तक जलभराव है।

गांव में जलभराव होने के कारण लगभग 30 परिवारों को घुटनों तक भरे गंदे पानी से होकर गुजरना पड़ रहा है। गांव के लोगों का कहना है कि प्रधान, पंचायत सचिव तथा अधिकारियों को इस समस्या से अवगत कराया जा चुका है, लेकिन कोई भी समस्या का समाधान करने का प्रयास नहीं कर रहा है। ग्रामीणों का कहना है कि यदि प्रशासन चाहे तो तो पंप सेट के माध्यम से इस पानी को नाले में डालकर ग्रामीणों को इस समस्या से मुक्ति दिला सकता है। ग्रामीणों ने

उपजिलाधिकारी को शिकायती पत्र देकर समस्या का निस्तारण कराने की मांग की है। उपजिलाधिकारी राम मूर्ति त्रिपाठी ने बताया कि ग्राम प्रधान, सचिव और लेखपाल को मौके पर पहुंच कर लोगों की समस्या का निस्तारण कराने के आदेश कर दिए गए है। पानी निकासी के लिए नाली का निर्माण कराया जा रहा है। शीघ्र ही ग्रामीणों को जलभराव से निजात मिल सकेगी।

chat bot
आपका साथी