जानिए क्‍यों PM मोदी के भाई प्रहलाद मोदी लोगों से कह रहे घर में गाय जरूर पालें

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के छोटे भाई प्रहलाद भाई मोदी ने लोगों से प्रत्येक घर में एक देसी गाय पालने की अपील की।

By Prateek KumarEdited By: Publish:Sun, 17 Nov 2019 06:42 PM (IST) Updated:Sun, 17 Nov 2019 06:59 PM (IST)
जानिए क्‍यों PM मोदी के भाई प्रहलाद मोदी लोगों से कह रहे घर में गाय जरूर पालें
जानिए क्‍यों PM मोदी के भाई प्रहलाद मोदी लोगों से कह रहे घर में गाय जरूर पालें

हापुड़ [गौरव भारद्वाज]। बाबूगढ़ क्षेत्र स्थित श्याम फार्म हाउस में राष्ट्रीय जनमंच का सामाजिक कार्यकर्ता सम्मेलन हुआ। इस कार्यक्रम की खास बात यह थी कि इसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के छोटे भाई प्रहलाद भाई मोदी मुख्य अतिथि रहे। उन्होंने कहा कि राम मंदिर निर्माण का विवाद निपट गया है। इसका निर्णय आने के बाद भाईचारा बनाने का काम राष्ट्रीय जनमंच के कार्यकर्ताओं है। उन्होंने लोगों से प्रत्येक घर में एक देसी गाय पालने की अपील की।

पीएम मोदी के भाई हैं संगठन के संरक्षक

जनमंच के जिलाध्यक्ष चौधरी ओमपाल सिंह ने बताया कि प्रहलाद भाई मोदी इस संगठन के संरक्षक भी हैं। उन्हें सुनने के लिए सम्मेलन में बड़ी संख्या में लोग पहुंचे। प्रधानमंत्री के भाई प्रहलाद भाई मोदी ने कहा कि राम मंदिर मुद्दे पर भाईचारा बनाने का काम जनमंच ने किया है और आगे भी करेगा। अाज देश के सामने कई बड़े मुद्​दे हैं।

भारत बने विश्व गुरु

हमें नया भारत बनाना है। सरकार जो सोचे वो करे, लेकिन हम आने वाली पीढ़ी के लिए ऐसी पगडंडी बनाकर जाएं, जिससे हमारा देश विश्व गुरु बन सके। देश के सामने कई कठिनाइयां हैं। राम मंदिर का मामला निपट गया, लेकिन कुछ दिनों से जिन लोगों की दुकानें बंद हुई हैं उन लोगों ने बोलना शुरू कर दिया है। उनकी दुकानों का शटर बंद करने का काम आप लोगों के जरिए राष्ट्रीय जनमंच करेगा। उन्होंने कहा कि अब मर्यादा पुरुषोत्तम की स्थापना के लिए मंदिर बनाने का मार्ग तैयार हो चुका है। राम मंदिर के लिए गांव, शहर, कस्बा और मोहल्ला में कोई भी भिन्न बोले तो उसे समझाने का काम आपका है। संगठन के साथ विचार विमर्श करते रहोगे तो आने वाले दिनों में हम नए भारत के निर्माण का द्वार खोलने में कोई कमी नहीं रहेगी।

गाय हमारे घर संस्‍कार, संस्‍कृति और धर्म लेकर आती है

उन्होंने कहा कि हम तो पहले से ही लुटे हुए थे। ज्यादा कमाई के चक्कर में हम जर्सी गाय पालने में जुट गए। क्योंकि वह ज्यादा दूध देती है। जर्सी गाय देखकर हमने अपनी देसी गायों को पालना छोड़ दिया। इसके लिए हमें जागरूक होना पड़ेगा। हर घर में एक गाय होनी चाहिए। यदि ऐसा हुआ तो मैं मानता हूं संस्कार, संस्कृति और धर्म तीनों को एक साथ गाय माता हमारे घर ले आएगी।

गिनाए गाय के फायदे

गाय के पास खड़े होकर उसके बदन पर हाथ घुमाने से हमारा ब्लड प्रेशर कंट्रोल रहता है। यह प्रमाणिक है। हर घर में एक गाय होगी तो हम कम से कम दिन में एक बार गाय के बदन पर हाथ घुमाएंगे। इससे हमें ब्लड प्रेशर की दवाई खाने से मुक्ति मिलेगी।

जैविक खेती पर दिया जोर

उन्होंने जैविक खेती करने के लिए जोर दिया। उन्होंने गन्ना भुगतान पर कहा कि वह कुछ दिन बाद सूबे के मुख्यमंत्री से मिलकर इस मुद्​दे पर वार्ता करुंगा। इस मौके पर ओमपाल सिंह, संजीव, कर्मवीर, सुनील, भगतराम, सुरेंद्र, बाली, उपदेश, गुरुजी, सुनील आदि प्रमुख लोग मौजूद रहे। सम्मेलन की अध्यक्षता लल्लू प्रधान ददायरा ने की। जबकि संचालन प्रमोद रुहेला ने किया। 

2022 तक देश के सभी मेडिकल कॉलेजों को करना होगा ये बड़ा बदलाव, नहीं तो लग जाएगा ताला

होटल में विदेशी महिला की संदिग्ध हालात में मौत, पुलिस छानबीन में जुटी

दिल्‍ली-एनसीआर की खबरों को पढ़ने के लिए यहां करें क्‍लिक

chat bot
आपका साथी