हापुड़ स्टेशन पर लगेगी एटीएम मशीन

स्थानीय रेलवे स्टेशन पर बहुत जल्द एटीएम लगने वाला है। क्योंकि इसके लिए स्थानीय रेलवे अधिकारियों द्वारा विभिन्न बैंकों के अधिकारियों से वार्ता चल रही है। वार्ता करने के बाद एटीएम लगाने का प्रस्ताव मुख्यालय को भेजा गया है। वहां से हरी झंडी मिलने के बाद स्टेशन परिसर में एटीएम स्थापित कर दिया जाएगा। ताकि यात्रियों को राहत मिल सके।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 15 Sep 2018 06:41 PM (IST) Updated:Sat, 15 Sep 2018 06:41 PM (IST)
हापुड़ स्टेशन पर लगेगी एटीएम मशीन
हापुड़ स्टेशन पर लगेगी एटीएम मशीन

जागरण संवाददाता, हापुड़ : स्थानीय रेलवे स्टेशन पर बहुत जल्द एटीएम लगेगी। स्थानीय रेलवे अधिकारियों की विभिन्न बैंकों के अधिकारियों से वार्ता चल रही है। बैंक अधिकारियों से वार्ता करने के बाद एटीएम लगाने का प्रस्ताव मुख्यालय को भेजा गया है। वहां से हरी झंडी मिलने के बाद स्टेशन परिसर में एटीएम स्थापित कर दिया जाएगा, ताकि यात्रियों को राहत मिल सके।

मुरादाबाद मंडल का हापुड़ स्टेशन को ए श्रेणी का दर्जा प्राप्त है। इस स्टेशन पर प्रतिदिन सैकड़ों यात्री विभिन्न मार्गों को जाने वाली रेलगाड़ियों में यात्रा करते हैं। कभी-कभी यात्रियों को धनाभाव के कारण रुपये निकालने के लिए इधर-उधर भटकना पड़ता है। इस परेशानी से रेलवे अधिकारी परिचित है। इसलिए अब रेलवे अधिकारियों ने स्टेशन परिसर में ही एटीएम लगाने का निर्णय लिया है।

हालांकि स्टेशन के बाहर पहले एक एटीएम मौजूद था, लेकिन मशीन बंद होने के कारण यह एटीएम शोपीस ही बन कर रह गया है। अब रेलवे अधिकारियों ने जनपद में स्थित विभिन्न बैंकों के अधिकारियों से वार्ता करते हुए स्टेशन परिसर के अंदर एटीएम लगवाने के लिए अनुरोध किया है। रेलवे अधिकारियों ने एटीएम लगाए जाने वाले स्थान का नक्शा बनाकर मुख्यालय को भेजा है। उम्मीद की जा रही है कि जल्द ही वहां से स्वीकृति मिलने के बाद एटीएम स्थापित कर दी जाएगी।

स्टेशन अधीक्षक मुनीराम मीना ने बताया कि एटीएम लगने से यात्रियों को रुपये पाने के लिए इधर-उधर भटकना नहीं पड़ेगा। इसके अलावा रेलवे कर्मचारियों को भी काफी सहूलियत होगी।

chat bot
आपका साथी