पांच घंटे तक रोका रेल संचालन, यात्री हुए बेहाल

जागरण संवाददाता, हापुड़: हापुड़-बाबूगढ़ के बीच पुल संख्या-58 के पास गार्डर लगाने का काम किए जाने

By JagranEdited By: Publish:Wed, 24 May 2017 01:00 AM (IST) Updated:Wed, 24 May 2017 01:00 AM (IST)
पांच घंटे तक रोका रेल संचालन, यात्री हुए बेहाल
पांच घंटे तक रोका रेल संचालन, यात्री हुए बेहाल

जागरण संवाददाता, हापुड़:

हापुड़-बाबूगढ़ के बीच पुल संख्या-58 के पास गार्डर लगाने का काम किए जाने के चलते मंगलवार को पांच घंटे तक रेलगाड़ियों का संचालन रोक दिया गया। इस कारण तीन रेलगाड़ियों को दूसरे मार्ग से निकाला गया। जबकि मुरादाबाद से हापुड़ के बीच चलने वाली रेलगाड़ियों को काफी मंदी गति से गुजारा गया। ऐसे में यात्रियों को बेहद परेशानी का सामना करना पड़ा। यात्रियों को घंटों तक प्लेटफार्म पर बैठकर रेलगाड़ियों के आने का इंतजार करना पड़ा।

जर्जर पटरियों पर दौड़ रही रेलगाड़ियों से हो रहे हादसों को देखते हुए रेलवे के विभिन्न मंडलों में रेल की पटरियों की मरम्मत की जा रही है। मुरादाबाद मंडल के हापुड़-बाबूगढ़ सेक्शन के बीच स्थित पुल संख्या-58 पर मंगलवार को गार्डर लगाने का काम किया गया। इसके चलते रेलवे अधिकारियों ने पांच घंटे तक इस रेलमार्ग पर रेलगाड़ियों का संचालन रोक दिया। इस कारण न्यू तिनसुकिया से बीकानेर की ओर जाने वाली अवध-असम एक्सप्रेस और काठगोदाम से दिल्ली के बीच चलने वाली उत्तर संपर्क क्रांति एक्सप्रेस को मुरादाबाद, टपरी के रास्ते गाजियाबाद भेजा गया। इसके अलावा मुरादाबाद से दिल्ली की तरफ आने वाली मुरादाबाद पैसेंजर को भी आधा घंटा तक रोककर काफी धीमी गति से गुजारा गया। दोपहर करीब तीन बजे के बाद रेल यातायात सुचारू होने पर रेल यात्रियों ने राहत की सांस ली।

- यात्रियों ने झेली परेशानी-

मुझे किसी काम से दिल्ली जाना था। पिछले करीब दो घंटे से ट्रेन आने का इंतजार कर रहा था। स्टेशन आकर पता चला कि अवध-असम एक्सप्रेस को रूट बदला गया है। अब रोडवेज की बस से दिल्ली जाना पड़ेगा। ---अमित आर्य।

हापुड़ से मुरादाबाद जा रहा हूं। स्टेशन पर काफी ट्रेनें खड़ी थी। जबकि पूछताछ केंद्र पर भी यात्रियों की भीड़ लगी थी। पता चला कि रेलगाड़ियों का संचालन पटरियों की मरम्मत किए जाने के कारण रोका गया है। इस कारण दिल्ली की तरफ से भी ट्रेनें घंटों की देरी से आईं है। --नसरुद्दीन।

मेरा काशी विश्वनाथ एक्सप्रेस में वाराणसी तक एक बर्थ आरक्षित है। काशी विश्वनाथ को सही समय पर पकड़ने के लिए वह स्टेशन पर आ गया था, लेकिन ट्रेन लेट होने से वजह से परेशानी का सामना करना पड़ा। --सतीश।

पुल संख्या-58 पर गार्डर लगाने के कारण रेलगाड़ियों का संचालन रोका गया है। इसलिए यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ा। मरम्मत का कार्य पूरा हो जाने के बाद रेलगाड़ियों का संचालन सुचारू कर दिया गया। --एम. आर. मीणा, स्टेशन अधीक्षक हापुड़।

chat bot
आपका साथी