हमीरपुर में ओटी में मिली भीड़, एडी स्वास्थ्य ने बनाया वीडियो

जागरण संवाददाता हमीरपुर बांदा से आए अपर निदेशक (एडी) स्वास्थ्य आरबी गौतम ने जिला अस्पताल

By JagranEdited By: Publish:Mon, 23 Nov 2020 11:54 PM (IST) Updated:Mon, 23 Nov 2020 11:54 PM (IST)
हमीरपुर में ओटी में मिली भीड़, एडी स्वास्थ्य ने बनाया वीडियो
हमीरपुर में ओटी में मिली भीड़, एडी स्वास्थ्य ने बनाया वीडियो

जागरण संवाददाता, हमीरपुर : बांदा से आए अपर निदेशक (एडी) स्वास्थ्य आरबी गौतम ने जिला अस्पताल का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्हें महिला अस्पताल के आपरेशन थियेटर के बाहर जूते-चप्पल पड़े मिले और अंदर महिलाओं की भीड़ दिखी। इस पर उन्होंने नाराजगी जाहिर करते हुए शारीरिक दूरी का पालन कराने के निर्देश महिला सीएमएस को दिए। साथ ही उन्होंने महिला व पुरुष वार्डों का भी जायजा लिया और स्वयं फोटोग्राफी कर वीडियो भी बनाया।

एडी स्वास्थ्य के जिला अस्पताल में किए गए निरीक्षण से अस्पताल में कुछ देर के लिए अफरातफरी का माहौल बन गया। जैसे ही स्टाफ के लोगों को पता चला कि एडी स्वास्थ्य के द्वारा निरीक्षण किया जा रहा है। तो कहीं सफाई होती दिखाई दी। कोई मरीजों के बेडों की चादर सही करता नजर आया। एडी स्वास्थ्य ने पहले पुरुष अस्पताल के इमरजेंसी वार्ड का निरीक्षण किया। एडी ने महिला अस्पताल के वार्ड देखे और लेबर रूम को भी देखा। इसके बाद वह पुरुष अस्पताल के वार्ड पर पहुंचे। जहां पर मरीजों का हालचाल लेते हुए बाहरी दवाओं के संबंध में भी जानकारी ली। सभी मरीजों की होगी जांच

एक बार फिर कोरोना से लड़ने के लिए स्वास्थ्य विभाग अलर्ट हो गया है। सोमवार को सीएमओ डॉ. आरके सचान ने पुरुष अस्पताल पहुंचे। यहां बने कोरोना जांच केंद्र का जायजा लिया और सीएमएस को निर्देशित किया कि अधिक से अधिक मरीजों की कोरोना जांच कराई जाए।

जिला अस्पताल पहुंचने वाले अब प्रत्येक मरीज को सबसे पहले कोरोना की जांच करानी होगी। इसके बाद ही उसकी बीमारी का इलाज किया जाएगा। सोमवार को जिला अस्पताल पहुंचे सीएमओ डॉ. आरके सचान ने पुरुष अस्पताल पहुंचकर कोरोना जांच केंद्र का जायजा लिया और सीएमएस डॉ. विनय प्रकाश को दिशा निर्देश दिए। सीएमओ ने बताया कि कोरोना के बढ़ते संक्रमण को रोकने के लिए यह व्यवस्था की जा रही है। ताकि समय रहते इस महामारी से काबू पाया जा सके। पुरुष अस्पताल के सीएमएस डॉ. विनय प्रकाश ने बताया कि अस्पताल में बनाए गए कोरोना जांच केंद्र में तीन लोगों को जांच के लिए बैठाया जाएगा।

chat bot
आपका साथी