बिना रायल्टी और ओवरलोडिग में 21 ट्रक सीज

संस मौदहा सिसोलर थाना क्षेत्र में एसडीएम एवं खनिज विभाग की संयुक्त कार्यवाही में ओवरलोडिग एव

By JagranEdited By: Publish:Mon, 07 Jun 2021 06:36 PM (IST) Updated:Mon, 07 Jun 2021 06:36 PM (IST)
बिना रायल्टी और ओवरलोडिग में 21 ट्रक सीज
बिना रायल्टी और ओवरलोडिग में 21 ट्रक सीज

संस, मौदहा : सिसोलर थाना क्षेत्र में एसडीएम एवं खनिज विभाग की संयुक्त कार्यवाही में ओवरलोडिग एवं बिना रायल्टी के 21 ट्रकों को सीज कर पुलिस के सुपुर्द कर थाना क्षेत्र के टोलामाफ रोड स्थित मैदान में खड़ा कराया गया है। भागने में एक ट्रक बेकाबू होकर पलट गया, जबकि दूसरे का गुल्ला टूटने से वह खराब हो गया।

सिसोलर थाना क्षेत्र एवं मौदहा कोतवाली क्षेत्र में अधिकांश ट्रकों में बिना रायल्टी की ओवरलोड मौरंग लाई जाती है। सोमवार को खनिज विभाग, राजस्व विभाग तथा पुलिस की संयुक्त कार्यवाई में 21 ट्रक पकड़े गए हैं। इनको ओवरलोडिग तथा बिना रायल्टी के पाए जाने पर सीज कर दिया गया है। साथ ही सिसोलर थाना क्षेत्र के टोलामाफ मार्ग में पुराने मौरंग डंप में खड़ा कराया गया है। इस कार्रवाई के दौरान एक अवैध मौरंग से भरा ट्रक जल्दबाजी में सड़क किनारे पलट गया। वहीं एक अन्य ट्रक तेज रफ्तार में भगाने के कारण गुल्ला टूटने से रोड पर खराब हो गया। इस कार्यवाही की भनक लगते ही ट्रक चालकों में हलचल मच गई।

सिसोलर थाना क्षेत्र के गांव टोलामाफ गांव से होकर परेहटा गांव के रास्ते केन नदी में अंधाधुंध मौरंग का खनन होता है। वहीं क्षेत्र के गांव भमई से होकर केन नदी की मरौली खदान से प्रतिदिन हजारों ओवरलोड तथा बिना रायल्टी के ट्रक निकलते हैं। इसके अलावा क्षेत्र के गांव भुलसी से भी रातदिन खनन होता है। कार्रवाई में मौदहा एसडीएम राजेश कुमार चौरसिया, नायब तहसीलदार दिवाकर मिश्रा, मौदहा कोतवाली प्रभारी तारा सिंह पटेल मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी