मोबाइल ने बचा ली तीन जिंदगियां

हमीरपुर, जागरण संवाददाता: वह तेज धमाका और चीख इकबाल के कान में अभी भी गूंज रही है। पूरे साढ़े तीन घं

By Edited By: Publish:Sun, 29 Nov 2015 06:20 PM (IST) Updated:Sun, 29 Nov 2015 06:20 PM (IST)
मोबाइल ने बचा ली तीन जिंदगियां

हमीरपुर, जागरण संवाददाता: वह तेज धमाका और चीख इकबाल के कान में अभी भी गूंज रही है। पूरे साढ़े तीन घंटे तक मदद की आस लगाए जिंदगी और मौत के बीच अन्य घायल साथी के साथ वह लड़ता रहा। कुएं से बाहर आ जाने पर कुछ राहत मिली कि चलो किसी तरह जान बच गई।

सदर अस्पताल में अन्य साथी घायलों के साथ शुक्लागंज जिला उन्नाव निवासी इकबाल ने बताया कि आधी रात का समय था। अंधेरा जंगल, चारो तरफ सांय-सांय हो रहा था। जीप की लाइट में भी आगे का रास्ता साफ नहीं दिख रहा था। जंगली बबूल और झाड़ी को चीरते हुए जीप दौड़ी जा रही थी। अभी असवारमऊ गांव पहुंचते उसके पहले ही एक घनी झाड़ी के बीच तेज धमाके के साथ जीप साठ फीट गहरे अंधे कुएं में जा गिरी। जीप गिरते ही सभी के मुंह से एक साथ चीख निकल गई। सभी की सांसे कुछ पल के लिए ठिठक गईं। कुछ सोच ही नहीं पा रहे थे क्या किया जाए। तभी हमने फोन देखा तो चालू था। असवारपुर गांव के ही एक परिचित को फोन कर पूरे घटना की सूचना दी कि हम लोग जंगल में कहीं पर गहरे कुएं में जीप के साथ आ गिरे हैं, जल्द बाहर निकलवा दो।

इंसेट)

साढ़े तीन घंटे कुएं में तड़पते रहे

छह लोग कुएं में करीब साढ़े तीन घंटे तक मदद की उम्मीद में तड़पते रहे। गांव के लोगों को सूचना तो मिली कि कुएं में कुछ लोग गिर गए हैं। लेकिन कुआं कहां है और कौन सा इसको लेकर दुविधा थी। लोग टार्च लेकर जंगलों की खाक छानने लगे। करीब साढ़े तीन बजे वह कुआं मिल सका जिसमें यह लोग गिरे थे। तब तक पुलिस को भी घटना की सूचना दी जा चुकी थी। मौके पर पहुंच कर गांव वालों ने रस्सी आदि की मदद से नीचे उतर कर घायलों को ऊपर लाए। सभी लोगों को हमीरपुर सदर अस्पताल लाया गया लेकिन तब तक एक की मौके पर तथा दो लोगों की बाद में मौत हो गई। घायलों की आंखों में साफ भय दिख रहा था। इकबाल के मुंह से तो यही निकल रहा है कि सही समय पर मोबाइल की वजह से कम से कम तीन लोगों की जान तो बच गई।

इंसेट)

दोबारा कुएं में गिरा यासीन

गांव के लोग जब कुएं से शिकारियों को बाहर निकाल रहे थे उस समय यासीन की सांस चल रही थी। अन्य साथियों के साथ उसे भी रस्सी से बांध कर ऊपर लाया जा रहा था। उस बीच उसने मदद कर रहे साथी को बताया कि उसकी पीठ में दर्द है। इसी बीच अचानक जिस रस्सी से वह बंधा था वह टूट गई और वह फिर से कुएं में जा गिरा। दोबारा गिरने से ही उसकी मौत हो गई।

chat bot
आपका साथी