यूपी चुनाव 2022: वर्चुअल प्रचार के लिए तीन स्तरों पर तैयार होगा बसपा का वार रूम

UP Chunav 2022 बसपा में वर्चुअल प्रचार के लिए स्थापित होने वाले वार रूम की निगरानी के लिए मंडल जिला एवं विधानसभा स्तर पर बसपा के दो-दो पदाधिकारियों को जिम्मेदारी दी जाएगी। पार्टी की विचारधारा से जुड़े युवाओं को वार रूम में काम करने के लिए तैयार किया गया है।

By Pradeep SrivastavaEdited By: Publish:Wed, 19 Jan 2022 10:02 AM (IST) Updated:Wed, 19 Jan 2022 10:02 AM (IST)
यूपी चुनाव 2022: वर्चुअल प्रचार के लिए तीन स्तरों पर तैयार होगा बसपा का वार रूम
UP Chunav 2022: वर्चअल चुनाव प्रचार के ल‍िए बसपा भी वार रूम तैयार करने जा रही है। - प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

गोरखपुर, उमेश पाठक। कोरोना संक्रमण काल में बसपा चुनाव आयोग के निर्देशों के अनुसार वर्चुअल प्रचार की तैयारी में जुटी है। पार्टी की ओर से वर्चुअल प्रचार के लिए मंडल, जिला एवं विधानसभा स्तर पर वार रूम तैयार कर उसका संचालन किया जाएगा। वार रूम स्थापित करने के लिए जगह की तलाश कर ली गई है। चार और विधानसभा क्षेत्रों में प्रत्याशियों की घोषणा के साथ ही वार रूम का संचालन शुरू हो जाएगा।

सभी प्रत्याशियों की घोषणा के साथ ही शुरू हो जाएंगे वार रूम

बसपा ने वर्चुअल प्रचार के लिए विधानसभा स्तर से लेकर सेक्टर स्तर तक रणनीति तैयार की है। सेक्टर स्तर पर बड़े नेताओं के संदेश भेजे जाएंगे और वहां से सेक्टर एवं बूथ पदाधिकारी मतदाताओं तक यह संदेश पहुंचाएंगे। केंद्रीय स्तर पर वर्चुअल प्रचार की जिम्मेदारी बसपा के राष्ट्रीय महासचिव सतीश चंद्र मिश्र संभाल रहे हैं।

निगरानी के लिए तय होंगे दो-दो पदाधिकारी

वर्चुअल प्रचार के लिए स्थापित होने वाले वार रूम की निगरानी के लिए मंडल, जिला एवं विधानसभा स्तर पर बसपा के दो-दो पदाधिकारियों को जिम्मेदारी दी जाएगी। पार्टी की विचारधारा से जुड़े ऐसे युवाओं को वार रूम में काम करने के लिए तैयार किया गया है, जो तकनीकी रूप से दक्ष हैं। जिलाध्यक्ष जिले की सभी सीटों पर प्रचार की कमान संभालेंगे। जिलाध्यक्ष संतोष कुमार जिज्ञासु ने बताया कि वार रूम स्थापित करने की तैयारी हो गई है, प्रत्याशियों की घोषणा के साथ इसे शुरू कर दिया जाएगा।

जनसंपर्क को भी करेंगे प्रचारित

मंडल स्तर पर स्थापित वार रूम में प्रदेश स्तर से आने वाले संदेशों को जिला एवं विधानसभा स्तर पर भेजा जाएगा। विधानसभा स्तर पर विभिन्न वर्गों के वाट़्सएप ग्रुप तैयार किए गए हैं। उन समूहों के जरिए अधिक से अधिक लोगों तक अपनी बात पहुंचाने की कवायद होगी। विधानसभा क्षेत्रों में प्रत्याशियों द्वारा किए जाने वाले जनसंपर्क को भी आइटी टीम इंटरनेट मीडिया के जरिए प्रचारित करेगी। यह तकनीकी टीम प्रचार सामग्री भी तैयार करेगी।

वर्चुअल प्रचार के लिए तीन स्तर पर वार रूम स्थापित करने का फैसला किया गया है। उसकी निगरानी के लिए पदाधिकारियों को तैनात भी किया जाएगा। मंडल स्तरीय पदाधिकारी भी नियमित रूप से इसकी समीक्षा करेंगे। - हरि प्रकाश निषाद, मुख्य सेक्टर प्रभारी बसपा।

chat bot
आपका साथी