करंट लगने से भाजपा के बूथ अध्‍यक्ष व दस्तावेज लेखक समेत तीन की मौत

करंट से दस्तावेज लेखक भाजपा के बूथ अध्यक्ष समेत तीन की मौत हो गई। दस्तावेज लेखक की बेटी करंट से झुलस गई है। उसका इलाज चल रहा है। आरोप है कि ट्रांसफार्मर जलने के दौरान हाइवोल्टेज करंट घरों में उतरा।

By Navneet Prakash TripathiEdited By: Publish:Tue, 12 Oct 2021 12:10 PM (IST) Updated:Tue, 12 Oct 2021 12:10 PM (IST)
करंट लगने से भाजपा के बूथ अध्‍यक्ष व दस्तावेज लेखक समेत तीन की मौत
करेंट लगने से भाजपा नेता समेत तीन की मौत, युवती झुलसी। प्रतीकात्‍मक फोटो

गोरखपुर, जागरणस संवाददाता। करंट से दस्तावेज लेखक, भाजपा के बूथ अध्यक्ष समेत तीन की मौत हो गई। दस्तावेज लेखक की बेटी करंट से झुलस गई है। उसका इलाज चल रहा है। आरोप है कि ट्रांसफार्मर जलने के दौरान हाइवोल्टेज करंट घरों में उतरा। दस्तावेज लेखक ने जैसे ही पंखा बंद करने की कोशिश की करंट की चपेट में आ गए।

हाईवोल्‍टेज करंट उतरने से हआ हादसा

सहजनवां थाना क्षेत्र के ग्राम रंदौली उर्फ मठिया निवासी अदालती प्रसाद यादव संतकबीरनगर के सदर तहसील में दस्तावेज लेखक के पद पर तैनात थे। रात 10:30 बजे वह घर में सो रहे थे। बगल में टेबल फैन चल रहा था। बताते हैं कि रात में 25 केवीए के ट्रांसफार्मर में आग लगने के बाद घर में हाइवोल्टेज करंट उतरने लगा। टेबल फैन अदालती प्रसाद के हाथ पर गिरा और करंट से उनकी मौत हो गई। उधर, आंगन में गई 17 वर्षीय बेटी बिंदु यादव को हैंडपंप से करंट का झटका लगा। वह बुरी तरह से झुलस गई है। ट्रांसफार्मर में आग देख ग्रामीणों ने उपकेंद्र पर फोन कर आपूर्ति ठप कराई। अदालती प्रसाद और उनकी बेटी बिंदु को लेकर ग्रामीण अस्पताल पहुंचे। डाक्टरों ने अदालती प्रसाद को मृत घोषित कर दिया। बिंदु का इलाज चल रहा है।

एसडीएम ने दी पांच लाख रुपये की मदद

उप जिलाधिकारी सहजनवां सुरेश राय ने कहा कि पीडि़त के स्वजन को पांच लाख रुपये की आर्थिक मदद दी जाएगी। अंतिम संस्कार के लिए तीस हजार रुपये दिए गए हैं। ग्रामीण वितरण खंड द्वितीय के अधिशासी अभियंता सोमदत्त शर्मा ने बताया कि मामले की जानकारी विद्युत सुरक्षा निदेशालय को दे दी गई है। जांच रिपोर्ट आने पर आगे की कार्रवाई की जाएगी। अदालती प्रसाद के घर के पास स्थित ट्यूबवेल पर 25 केवीए का ट्रांसफार्मर लगा है। यहां से तीन घरों को आपूर्ति दी जाती है।

बल्ब ठीक करते समय भाजपा नेता को लगा करंट

झंगहा थाना क्षेत्र के खैरखूंटा गांव निवासी 22 वर्षीय गौरीशंकर यादव भारतीय जनता पार्टी के बूथ अध्यक्ष थे। शनिवार रात उनके कमरे का बल्ब नहीं जल रहा था। वह बल्ब को ठीक करने लगे। इसी बीच करंट की चपेट में आने से मौत हो गई। सुग्रीव तिवारी, आनंद शाही, सुनील गुप्ता, राम मिलन प्रजापति गौरीशंकर के घर पहुंचे और शोक जताया।

हैंडपंप में करंट उतरने से युवक की मौत

बड़हलगंज कोतवाली क्षेत्र के मुजौना गांव में रविवार की सुबह करंट की चपेट में आने से 25 वर्षीय चंडिकेश उर्फ मोहन तिवारी की मौत हो गई। स्वजन ने बताया कि हैंडपंप में करंट उतरने से मौत हुई है। वह तीन भाइयों में सबसे छोटे थे। गांव में ही जनरल स्टोर की दुकान चलाते थे।

chat bot
आपका साथी