पूर्वोत्‍तर रेलवे की इन ट्रेनों में एक माह तक लगेंगे अतिरिक्त कोच

19709/19710 जयपुर-कामाख्या-जयपुर एक्सप्रेस में 31 दिसंबर से 31 जनवरी के बीच दोनों स्टेशनों से वातानुकूलित तृतीय श्रेणी के एक-एक अतिरिक्त कोच लगाए जाएंगे।

By Pradeep SrivastavaEdited By: Publish:Fri, 28 Dec 2018 12:10 PM (IST) Updated:Sun, 30 Dec 2018 09:29 AM (IST)
पूर्वोत्‍तर रेलवे की इन ट्रेनों में एक माह तक लगेंगे अतिरिक्त कोच
पूर्वोत्‍तर रेलवे की इन ट्रेनों में एक माह तक लगेंगे अतिरिक्त कोच

गोरखपुर, जेएनएन। यात्रियों की बढ़ती भीड़ को देखते हुए रेलवे प्रशासन ने तीन जोड़ी एक्सप्रेस ट्रेनों में अतिरिक्त कोच लगाने का निर्णय लिया है। मुख्य जनसंपर्क अधिकारी के अनुसार 19709/19710 जयपुर-कामाख्या-जयपुर एक्सप्रेस में 31 दिसंबर से 31 जनवरी के बीच दोनों स्टेशनों से वातानुकूलित तृतीय श्रेणी के एक-एक अतिरिक्त कोच लगाए जाएंगे। अब इस ट्रेन में एसी थर्ड टियर के छह कोच लगने लगेंगे।

ई पत्रिका को नियमित अपडेट करें संबंधित अधिकारी

पूर्वोत्तर रेलवे के परिचालन विभाग में हिंदी के प्रयोग और प्रसार की स्थिति सुखद बनी हुई है। संबंधित अधिकारी निरीक्षण के दौरान ङ्क्षहदी पुस्तकालय का निरीक्षण अवश्य करें, साथ ही परिचालन विभाग की ई पत्रिका को नियमित रूप से अपडेट करते रहें। यह बातें पूर्वोत्तर रेलवे के मुख्य परिवहन योजना प्रबंधक अनिल कुमार सिंह ने कही। वह गुरुवार को परिचालन विभाग में आयोजित विभागीय राजभाषा समीक्षा बैठक को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने हिंदी के प्रयोग और प्रसार को बढ़ाने पर विशेष बल दिया। अतिथियों का स्वागत करते हुए वरिष्ठ परिचालन प्रबंधक एवं राजभाषा संपर्क अधिकारी सुमित कुमार ने राजभाषा के  विभागीय स्थिति पर विस्तार से प्रकाश डाला। समन्वय वरिष्ठ अनुवादक श्याम बाबू शर्मा ने किया। सचिव संजय कुमार कन्नौजिया ने आभार ज्ञापित किया।

तीन बालिकाओं को किया चाइल्ड लाइन के हवाले

रेलवे सुरक्षा बल की टीम को गश्त के दौरान घर से भटकीं तीन, छह और  दस वर्ष की तीन बालिकाएं मिलीं। घर का सही पता और मोबाइल नंबर की जानकारी नहीं होने पर आरपीएफ ने बालिकाओं को स्थानीय चाइल्ड लाइन के हवाले कर दिया। सीपीआरओ के अलावा अन्य स्टेशनों पर भी घर से भटके ब'चे मिले। उनमें से कुछ को परिजनों को तथा कुछ को स्थानीय चाइल्ड लाइन के हवाले कर दिया गया।

chat bot
आपका साथी