Gorakhpur: कीड़ी की दवा पिलाने के बाद 175 भेड़ों की मौत, एक-एक कर सभी ने तोड़ा दम; कई बीमार

175 भेड़ों की मौत से भक्सा गांव में हड़कंप मच गया। देर रात पहुंची चिकित्सकों की टीम बीमार 75 भेड़ों को बचाने का प्रयास करती रही। उधर मृत भेड़ों का पोस्टमार्टम कराने की तैयारी है। पशुपालक रामनरेश घटना से काफी आहत है।

By Jagran NewsEdited By: Publish:Fri, 26 May 2023 01:59 PM (IST) Updated:Fri, 26 May 2023 01:59 PM (IST)
Gorakhpur: कीड़ी की दवा पिलाने के बाद 175 भेड़ों की मौत, एक-एक कर सभी ने तोड़ा दम; कई बीमार
कीड़ी की दवा पिलाने के बाद 175 भेड़ों की मौत। (प्रतीकात्मक तस्वीर)

गोरखपुर, जागरण संवाददाता। जिले के सहजनवां क्षेत्र के ग्राम भक्सा में एक साथ 175 भेड़ों की मौत से हड़कंप मच गया। पशुपालक रामनरेश पाल की सूचना पर पहुंची पुलिस ने पशु चिकित्सकों को बुलवाया। देर शाम 10 बजे पहुंचे चिकित्सकों की टीम ने बीमार 75 भेड़ों को बचाने का प्रयास कर रही है। मौत के कारणों का पता लगाने के लिए पुलिस ने मृत भेड़ों का पोस्टमार्टम कराने की बात कही है।

यह है मामला

भक्सा निवासी रामनरेश पाल ने 250 भेड़ों को पाला था। पशुपालक के अनुसार उन्होंने संतकबीरनगर के एक डॉक्टर की सलाह पर कीड़ी की दवा लाए थे। गुरुवार की दोपहर उन्होंने एक-एक कर भेड़ों को उसे पिलाया। कुछ देर बाद दवा पीने वाली भेड़ों की तबीयत खराब होने लगी और शाम छह बजे से एक-एक मरने लगी। सूचना पर पहुंची पुलिस ने पूछताछ के बाद पशु चिकित्सकों की टीम को सूचना दी।

सहजनवां अस्पताल पर तैनात पशु चिकित्सक डॉ. राजेश त्रिपाठी ने बताया कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद ही मृत्यु के कारणों का पता चल सकेगा। यद्यपि, आशंका है कि कीड़ी दवा पिलाते समय ओवरडोज होने से ही भेड़ों की तबीयत खराब हुई होगी।

chat bot
आपका साथी