Dhanteras festival: बाजार में उमड़ी भीड़, सुरक्षा में चप्पे-चप्पे पर पुलिस Gorakhpur News

एसएसपी जोगेंद्र कुमार ने बताया चोरी लूट छिनैती जैसी अपराधिक घटनाओं को रोकने के लिए सादे कपड़ों में भी पुलिसकर्मियों की बाजार में ड्यूटी लगी है। सभी थानेदार और चौकी प्रभारी फोर्स के साथ गश्त कर रहे हैं। कंट्रोल रूम से भी मानीटरिंग की जा रही है।

By Satish ShuklaEdited By: Publish:Thu, 12 Nov 2020 04:54 PM (IST) Updated:Thu, 12 Nov 2020 04:54 PM (IST)
Dhanteras festival: बाजार में उमड़ी भीड़, सुरक्षा में चप्पे-चप्पे पर पुलिस Gorakhpur News
धन तेरस पर तैनात की गई पुलिस की प्रतीकात्‍मक फाइल फोटो।

गोरखपुर, जेएनएन। धनतेरस पर खरीदारी करने शहर में लोग उमड़ पड़े हैं। रेती, घंटाघर, नखास के साथ ही सभी प्रमुख बाजार में सड़क से लेकर दुकान तक भीड़ ही भीड़ है। इसे देखते हुए पुलिस ने सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए हैं। सर्राफा बाजार में सशस्त्र पुलिसकर्मी तैनात किए गए हैं। एसपी सिटी के साथ ही सीओ कोतवाली फोर्स के साथ गश्त कर रहे हैं।

संवेदनशील स्‍थानों पर सादे कपड़े में पुलिस की ड्यूटी

एसएसपी जोगेंद्र कुमार ने बताया चोरी, लूट, छिनैती जैसी अपराधिक घटनाओं को रोकने के लिए सादे कपड़ों में भी पुलिसकर्मियों की बाजार में ड्यूटी लगी है। सभी थानेदार और चौकी प्रभारी फोर्स के साथ गश्त कर रहे हैं। कंट्रोल रूम से भी मानीटरिंग की जा रही है। एसएसपी ने बताया कि अक्सर सर्राफा बाजार और बैंकों के आसपास वारदातें होती है। इस पर अंकुश लगाने के लिए इस बार सर्राफा दुकानों के आसपास सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं।

डायल 112 की गाडिय़ां भी कर रही गश्त

शहर से लेकर ग्रामीण क्षेत्र के बाजारों में जमकर खरीददारी हो रही है। इसे देखते हुए सुरक्षा के लिए भी कड़े प्रबंध किए गए हैं। बाजार में सादे कपड़ों में भी  सिपाहियों की ड्यूटी लगाई गई है, जो संदिग्ध लोगों पर नजर रखेंगे। डायल 112 की गाडिय़ों को भी दीवाली तक बाजारों और भीड़भाड़ वाले इलाकों में गश्त करते हुए नजर रखने को कहा गया है। एसएसपी ने कहा कि त्योहार पर यदि कोई व्यवस्था बिगाडऩे का प्रयास करेगा तो पुलिस उससे सख्ती से निपटेगी। किसी भी तरह की वारदात करने वाले को तत्काल गिरफ्तार कर कार्रवाई की जाएगी।

chat bot
आपका साथी