स्‍वास्‍थ्‍यमंत्री ने कहा-प्रदेश में रोज हो रही 1.64 लाख कोरोना की जांच, पॉजिटिव का ग्राफ गिरा

स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि प्रदेश में रोजाना 1.64 लाख जांच हो रही है। अगस्त व सितंबर के पहले पखवाड़े के मुकाबले पॉजिटिव मरीजों का ग्राफ गिर रहा है। यह राहत की बात है। उन्‍होंने कहा कि मरीजों से ज्‍यादा पैसे लेने वाले निजी अस्पतालों के खिलाफ कार्रवाई होगी।

By Satish ShuklaEdited By: Publish:Sat, 03 Oct 2020 11:43 AM (IST) Updated:Sat, 03 Oct 2020 11:43 AM (IST)
स्‍वास्‍थ्‍यमंत्री ने कहा-प्रदेश में रोज हो रही 1.64 लाख कोरोना की जांच, पॉजिटिव का ग्राफ गिरा
कार्यक्रम का उदघाटन करते स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री जय प्रताप सिंह।

गोरखपुर, जेएनएन। स्वास्थ्य मंत्री जय प्रताप सिंह ने कहा कि कोरोना अलग-अलग शरीर में अपना स्वरूप बदल रहा है। इस वजह से एंटीजन व रीयल टाइम पॉलिमर चेन रियेक्शन (आरटीपीसीआर) मशीन से होने वाली जांच में अंतर आ रहा है।

पत्रकारों से बातचीत में उन्होंने कहा कि प्रदेश में रोजाना 1.64 लाख जांच हो रही है। अगस्त व सितंबर के पहले पखवाड़े के मुकाबले पॉजिटिव मरीजों का ग्राफ गिर रहा है। यह राहत की बात है। उन्‍होंने साफ-साफ कहा है कि मरीजों से ज्‍यादा पैसे लेने वाले निजी अस्पतालों के खिलाफ कार्रवाई होगी। लखनऊ में चार अस्पतालों के खिलाफ कार्रवाई चल रही है। महानगर में भी तय सीमा से अधिक रकम लेने वाले अस्पतालों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। तय रकम से अधिक लेने वालों के बारे में जानकारी मांगी गई है।

स्वास्थ्य मंत्री ने स्टॉफ की कमी  दूर करने का दिया आश्वासन

चिकित्सा, स्वास्थ्य, परिवार एवं मातृ- शिशु कल्याण मंत्री जय प्रताप सिंह ने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र (सीएचसी) बासुडीहा, गंभीरपुर का निरीक्षण किया। उन्होंने कहा कि शीघ्र ही पूर्ण क्षमता के साथ यह अस्पताल जनता की सेवा करेगा। स्टाफ की कमी दूर की जाएगी। निरीक्षण के बाद पत्रकारों से बातचीत में स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि इस अस्पताल की समस्या को लेकर कई बार हमारे पार्टी के पूर्व प्रदेश मंत्री कामेश्वर सिंह एवं आरपीएन सिंह लखनऊ में मिले। आज इस सुदूर ग्रामीण क्षेत्र में स्थित अस्पताल को देखा। यहां समस्याएं हैं। लखनऊ, कानपुर के बाद गोरखपुर सर्वाधिक कोरोना से पीडि़त है। ज्यादातर स्वास्थ्यकर्मी कोरोना ड्यूटी में लगे हैं। मुख्य चिकित्साधिकारी के साथ बैठक कर इस अस्पताल की कमियों को दूर करने का प्रयास किया जाएगा।  उपजिलाधिकारी बांसगांव कुलदीप मीणा, मुख्य चिकित्साधिकारी डा. श्रीकांत तिवारी, प्रभारी चिकित्साधिकारी कौड़ीराम डा. संतोष कुमार वर्मा, लैब टेक्नीशियन विनय श्रीवास्तव, मोहन सिंह श्रीनेत, विकास सिंह, जयप्रकाश सिंह, विनोद सिंह, नारायण सिंह, महंथ सिंह, अभिमन्यु सिंह, रितेश मौर्य, मुराली गौड़, राकेश गुप्ता आदि उपस्थित रहे।

chat bot
आपका साथी