Gorakhpur News: बेनीगंज पुलिस चौकी की दिवार गिरने से सब्जी की दुकान पर बैठी बच्ची की मौत, जांच में जुटी पुलिस

Gorakhpur News बेनीगंज पुलिस चौकी की दीवार शुक्रवार की शाम भरभरा कर गिर गई। इसमें दबकर सब्जी विक्रेता महिला की आठ वर्षीय बच्ची गंभीर रूप से घायल हो गई। स्वजन के साथ कोतवाली थाना पुलिस उसे जिला अस्पताल ले गई जहां डाक्टरों ने मृत घोषित कर दिया।

By Satish pandeyEdited By: Publish:Fri, 03 Feb 2023 11:39 PM (IST) Updated:Fri, 03 Feb 2023 11:39 PM (IST)
Gorakhpur News: बेनीगंज पुलिस चौकी की दिवार गिरने से सब्जी की दुकान पर बैठी बच्ची की मौत, जांच में जुटी पुलिस
पुलिस चौकी की दिवार गिरने से सब्जी की दुकान पर बैठी बच्ची की मौत

जागरण संवाददाता, गोरखपुर : बेनीगंज पुलिस चौकी की दीवार शुक्रवार की शाम भरभरा कर गिर गई। इसमें दबकर सब्जी विक्रेता महिला की आठ वर्षीय बच्ची गंभीर रूप से घायल हो गई। स्वजन के साथ कोतवाली थाना पुलिस उसे जिला अस्पताल ले गई, जहां डाक्टरों ने मृत घोषित कर दिया। चौकी के सामने सब्जी की दुकान कैसे लगी थी, एसपी सिटी इसकी जांच कर रहे हैं।

चार वर्ष पहले पिता की हुई थी मृत्यु

तिवारीपुर थाना क्षेत्र के बहरामपुर की सुनीता निषाद के पति अजय की चार वर्ष पहले मृत्यु हो गई थी। इसके बाद सुनीता सब्जी बेचकर परिवार की जीविका चलाती है। 10 वर्षीय बेटा सुदीप निषाद और आठ वर्षीय बेटी अनन्या भी दुकान पर बैठते हैं। कक्षा दो में पढ़ने वाली अनन्या शुक्रवार को स्कूल से लौटने के बाद मां का हाथ बंटाने के लिए बेनीगंज पुलिस चौकी के सामने फुटपाथ पर लगी सब्जी की दुकान पर बैठी थी। रोज की तरह अनन्या चौकी की दीवार के पास सब्जी रखकर बेच रही थी। सुनीता सड़क के दूसरी तरफ स्थित दुकान पर थी। शाम छह बजे बेनीगंज पुलिस चौकी की दीवार भरभरा कर गिर गई, जिसकी चपेट में आकर अनन्या की मृत्यु हो गई।

घटना के बाद सुनीता का रो-रोकर बुरा हाल है। एसएसपी डा. गौरव ग्रोवर ने बताया कि चौकी के सामने दीवार से सटकर सब्जी की दुकान कैसे लगी थी, इसकी जांच एसपी सिटी कर रहे हैं। रिपोर्ट के आधार पर कार्रवाई होगी। परिवार को आर्थिक मदद देने के लिए जिलाधिकारी को पत्र लिखा गया है।

लटकी थी दीवार

छह माह पहले बेनीगंज पुलिस चौकी के भवन का जीर्णोद्धार हुआ था। भवन की मरम्मत होने के बाद तत्कालीन एसएसपी डा. विपिन ताडा ने लोकार्पण किया था। स्थानीय लोगों ने बताया कि चौकी की दीवार लटकी थी, लेकिन इस ओर किसी जिम्मेदार का ध्यान नहीं गया।

होनहार थी बच्ची

आसपास सब्जी बेचने वालों ने बताया कि अनन्या पढ़ाई में बहुत तेज थी। स्थानीय लोगों ने बताया कि बच्ची के व्यवहार के कारण सब्जी लेने उसके पास जाते थे। उसकी इस तरह मृत्यु से सभी दुखी हैं। समाजसेवी आदिल अमीन, सैयद इरशाद अहमद, अनीस अहमद एडवोकेट ने प्रशासन से पीड़ित परिवार को पांच लाख रुपये मुआवजा देने की मांग की।

30 वर्ष से अधिक समय से लगती है सब्जी की दुकान

बेनीगंज पुलिस चौकी से लेकर चरन लाल चौक तक सड़क किनारे 30 वर्ष से अधिक समय से सब्जी की दुकानें लगती हैं। जाम लगने पर पुलिस ने कई बार हटाने का प्रयास किया, लेकिन सब्जी विक्रेताओं के विरोध की वजह से पीछे हटना पड़ा।

chat bot
आपका साथी