कुशीनगर में मूर्ति विसर्जन के दौरान करंट की चपेट में आने से पिता-पुत्र की मौत

कुशीनगर जिले के कसया थाना क्षेत्र में गांव सिरसिया के टोला पिपरी में मूर्ति विसर्जन के दौरान आठ नवंबर की शाम बड़ा हादसा हो गया। ट्रैैक्टर-ट्रेलर पर ले जाई जा रही ऊंची मूर्ति हाई वोल्टेज धारा प्रवाहित हो रहे बिजली तार के संपर्क में आ गई।

By Navneet Prakash TripathiEdited By: Publish:Mon, 08 Nov 2021 06:51 PM (IST) Updated:Mon, 08 Nov 2021 06:51 PM (IST)
कुशीनगर में मूर्ति विसर्जन के दौरान करंट की चपेट में आने से पिता-पुत्र की मौत
मूर्ति विसर्जन में जा रहे पिता-पुत्र की करंट लगने से मौत हो गई। प्रतीकात्‍मक फोटो

गोरखपुर, जागरण संवाददाता। कुशीनगर जिले के कसया थाना क्षेत्र में गांव सिरसिया के टोला पिपरी में मूर्ति विसर्जन के दौरान आठ नवंबर की शाम बड़ा हादसा हो गया। ट्रैैक्टर-ट्रेलर पर ले जाई जा रही ऊंची मूर्ति हाई वोल्टेज धारा प्रवाहित हो रहे बिजली तार के संपर्क में आ गई। मूर्ति संभालने के लिए वाहन पर सवार पिता-पुत्र करंट की चपेट में आ गए और मौत हो गई। घटना के बाद अफरा-तफरी मच गई तो पूरे गांव में मातम छा गया। पुलिस कार्रवाई में जुटी है।

गांव में स्‍थापित की गई गई थी लक्ष्‍मी-गणेश की प्रतिमा

गांव में जनसहयोग से दीपावली पर्व पर परंपरागत रूप से देवी लक्ष्मी व गणेश की मूर्ति रख पांच दिन पूजन-अर्चन का कार्यक्रम चला। शाम को विसर्जन के लिए हेतिमपुर छोटी गंडक के लिए ले जाने के क्रम में गांव में ट्रैक्टर-ट्रेलर पर रखकर मूर्ति घुमाई जा रही थी। 52 वर्षीय पिता गुलाब यादव व 18 वर्षीय पुत्र अंगद ट्रेलर पर मूर्ति के साथ सवार थे। पीछे-पीछे ग्रामीणों को समूह चल रहा था।

काफी निचे लटक रहा हाई वोल्‍टेज तार

इस दौरान एक स्थान पर विद्युत सप्लाई के लिए गुजर रहा हाइवोल्टेज तार काफी नीचे था। तार मूर्ति के संपर्क में आ गया। इस पर सवार पिता-पुत्र दोनों चपेट में आ गए। गंभीर रूप से झुलसे पिता-पुत्र को कसया सीएचसी ले जाया गया। जहां चिकित्सकों ने दोनों को मृत घोषित कर दिया। प्रभारी निरीक्षक अनिल कुमार उपाध्याय ने बताया कि विद्युत स्पर्शाघात से मौत हुई है। कार्रवाई की जा रही है। दूसरी ओर गांव में पिता-पुत्र की मौत के गम से पूरा गमगीन हो उठा।

प्राथमिक विद्यालय का ताला तोडकर चोरी

अहिरौली बाजार: थाना क्षेत्र के गांव बरसैना के टोला सेमरौना स्थित प्राथमिक विद्यालय में सात नवंबर की रात चोरी की घटना सामने आई है। सोमवार को शिक्षक विद्यालय पहुंचे तो घटना की जानकारी हुई। प्रधानाध्यापक संजय कुमार मिश्र ने तहरीर देकर घटना की सूचना दी। बताया कि राशन, थाली, सिलेंडर, चूल्हा, प्लेट आदि गायब है।

chat bot
आपका साथी