गोरखपुर में सरकारी दुकान पर मिली नकली देसी शराब, आबकारी विभाग की टीम ने मारा छापा- सेल्समैन गिरफ्तार

नकली शराब बिकने की सूचना पर आबकारी विभाग की टीम ने दुकान पर छापा मारकर जांच की तो यहां नकली क्यूआर कोड ढक्कन व जलमिश्रित देसी शराब मिली। साथ ही विभाग ने सेल्समैन को भी गिरफ्तार कर लिया।

By Jagran NewsEdited By: Publish:Sun, 19 Mar 2023 07:15 AM (IST) Updated:Sun, 19 Mar 2023 07:15 AM (IST)
गोरखपुर में सरकारी दुकान पर मिली नकली देसी शराब, आबकारी विभाग की टीम ने मारा छापा- सेल्समैन गिरफ्तार
आबकारी विभाग की टीम ने सेल्समैन को किया गिरफ्तार। (प्रतीकात्मक तस्वीर)

गोरखपुर, जागरण संवाददाता। माल्हनपार में लाइसेंसी सरकारी दुकान पर नकली देसी शराब बिक रही थी। शनिवार की शाम को आबकारी विभाग की टीम ने दुकान में छापा डाला नकली शराब, क्यूआर कोड व ढक्कन के साथ सेल्समैन को गिरफ्तार किया। आबकारी निरीक्षक ने बांसगांव में थाने में सेल्समैन समेत पांच के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कराया है।

यह है पूरा मामला

एसपी साउथ अरुण सिंह ने बताया कि माल्हनपार स्थित देसी मदिरा की दुकान से विक्रेता की ओर से मिलावटी शराब बेचने की सूचना पर आबकारी विभाग की संयुक्त टीम के साथ दबिश दी गई। इस दौरान 225 पेटी और 42 पौवा एक कंपनी का शराब मिला। इसमें 42 पौवा जलमिश्रित मदिरा, 9 पौवा, नकली क्यूआरकोड युक्त मदिरा, 26 नकली ढक्कन, 56 नकली क्यूआरकोड, 38,174 रुपये बरामद हुए। पकड़ा गया सेल्सैमन कमलेश राव कुशीनगर जिले के कप्तानगंज क्षेत्र का रहने वाला है। आबकारी निरीक्षक उपेंद्र सिंह ने बताया कि दुकान का लाइसेंस निरस्त करने की कार्रवाई शुरू कर दी गयी है।

मुंबई से आ रहे युवक की सिपाही ने बचाई जान

मुंबई से आ रहे कुशीनगर के युवक की तबीयत शनिवार की शाम कूड़ाघाट में बिगड़ गई। यातायात ड्यूटी पर तैनात महिला सिपाही की नजर पड़ी तो स्थानीय लोगों की मदद से अस्पताल ले गई। समय से उपचार मिलने की वजह से युवक की जान बची। सूचना पर पहुंचे स्वजन देर शाम अपने साथ घर ले गए।

कुशीनगर जिले के पड़रौना निवासी सरफराज मुंबई में मजदूरी करते हैं। शनिवार की शाम ट्रेन से वह गोरखपुर पहुंचे स्टेशन से बस पकड़कर घर जार रहे थे।कूड़ाघाट में उनकी तबीयत बिगड़ गई।यातायात पुलिस की महिला सिपाही ममता उन्हें अस्पताल ले गईं। भर्ती कराने के बाद सूचना स्वजन को दिया।

chat bot
आपका साथी