सीएम योगी आदित्‍यनाथ ने कहा-जहां पहले जाने से कतराते थे, अब वहां सेल्‍फी लेंगे लोग

मुख्यमंत्री शुक्रवार को गीडा के कालेसर स्थित मोक्षधाम पर स्थापित किए भगवान शंकर की विशाल प्रतिमा का वर्चुअल लोकार्पण करने बाद उपस्थित लोगों को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि समाज में देने वालों की कमी नहीं है मगर पात्रता देखकर ही दिया जाना चाहिए।

By Satish chand shuklaEdited By: Publish:Fri, 15 Jan 2021 01:32 PM (IST) Updated:Fri, 15 Jan 2021 07:03 PM (IST)
सीएम योगी आदित्‍यनाथ ने कहा-जहां पहले जाने से कतराते थे, अब वहां सेल्‍फी लेंगे लोग
मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍य नाथ की फाइल फोटो।

गोरखपुर, जेएनएन। मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने कहा कि मृत्यु जीवन की सच्चाई है और इस सत्यतता को नजर अंदाज नहीं किया जा सकता है। सत्य का अनुसरण करने वाले को ही मोक्ष की प्राप्ति होती है। व्यक्ति को कभी सत्य को छुपाना नहीं चाहिए। मोक्षधाम की परिकल्पना ने जीवन की सच्चाई को सामने रखा है। जहां पहले लोग जाने से कतराते थे, वहां भगवान शंकर की विशाल प्रतिमा स्थापित होने से हर कोई सेल्फी लेने को मजबूर होगा। यह कार्य जनसेवा व जनसहभागिता का आर्दश नमूना है।

मुख्यमंत्री शुक्रवार को गीडा के कालेसर स्थित मोक्षधाम पर आइजीएल की तरफ से स्थापित किए भगवान शंकर की विशाल प्रतिमा का वर्चुअल लोकार्पण करने बाद उपस्थित लोगों को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि समाज में देने वालों की कमी नहीं है, मगर पात्रता देखकर ही दिया जाना चाहिए। आइजीएल की तरफ से शुरू किए गए सेवा के इस क्रम को अनवरत जारी रखना होगा, जिससे समाज व प्रदेश का विकास होगा।

पीएम मोदी और सीएम योगी के नेतृत्‍व में नये भारत का हो रहा निर्माण

सीएम के साथ आइजीएल के चेयरमैन व मैनेजिंग डाइरेक्टर उमाशंकर भरतिया भी जुड़े रहे। सांसद रवि किशन ने कहा कि पीएम मोदी व सीएम योगी के नेतृत्व में नये भारत निर्माण हो रहा है। जीवन में बदहाल होता रहता है लेकिन कभी सेवाभाव को नहीं भूलना चाहिए। विधायक शीतल पांडेय ने कहा कि मोक्षधाम जैसे स्थल को रमणीक बनाया गया। स्थल को साफ-सुथरा रखें तथा समाज सेवा के प्रति जुड़े रहें। भाजपा नेता रमेश सिंह ने कहा कि मौसम और समय बदल रहा है तथा शराब बनाने वाली कंपनी शिव प्रतिमा स्थापित कर रही है।

आभार ज्ञापित करते हुए आइजीएल के बिजनेस हेड एसके शुक्ला ने कहा कि आइजीएल समाज सेवा के प्रति आगे रहा है और स्कूलों के कायाकल्प के साथ ही आस-पास गांवों में भी जनता को जरूरी सुविधा उपलब्ध करा रहा है। सांसद के कहने पर एक हाइटेक लाइब्रेरी बनाने की योजना बनेगी। अध्यक्षता परशुराम शुक्ला व संचालन अश्वनी सिंह ने किया। आलोक पांडेय गोपाल के नेतृत्व में वाराणसी से आई टीम ने भक्ति गीत सुनाए, जिस पर श्रोता झूम उठे। इस दौरान अश्वनी त्रिपाठी, डा. विभ्राट चंद कौशिक, युधिष्ठिर सिंह, आशुतोष सिंह, डा. अजय तिवारी, बीएम शर्मा, शैलेंद्र चंद, शैलेंद्र पांडेय, आशीष सिंह, आत्मानंद सिंह, अभिषेक दुबे, बनिल सिंह, संदीप त्रिपाठी, दिलीप यादव, संजय शुक्ला, दिनेश जायसवाल, मनोज जायसवाल, प्रशांत सिंह आदि उपस्थित रहे।

chat bot
आपका साथी