Move to Jagran APP

UP Politics : सपा के पूर्व सांसद एसटी हसन का बयान- हिंदुओं की तरह मुसलमानों को भी मिले आरक्षण- कहा; अगर गठबंधन की सरकार आई तो...

2024 का लोकसभा चुनाव न लड़ने को लेकर पूछे गए सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि अखिलेश जी चाहते थे कि मैं चुनाव लड़ूं लेकिन पार्टी की कुछ अंदरूनी राजनीति के कारण मुझे सीट नहीं दी गई। मैं उनके बहुत करीब हूं। हालांकि उन्होंने कहा कि पिछला चुनाव लड़ाने के अवसर के लिए मैं पार्टी और अखिलेश यादव का आभारी हूं।

By Jagran News Edited By: Mohammed Ammar Published: Thu, 23 May 2024 03:35 PM (IST)Updated: Thu, 23 May 2024 03:35 PM (IST)
UP Politics : सपा के पूर्व सांसद एसटी हसन का बयान- हिंदुओं की तरह मुसलमानों को भी मिले आरक्षण

आज़मगढ़, एजेंसी। समाजवादी पार्टी के पूर्व सांसद एसटी हसन ने कहा कि मुसलमान भी संविधान के तहत आरक्षण के हकदार हैं। उन्होंने उम्मीद जताई है कि अगर इंडिया गठबंधन सरकार चुनी गई तो मुसलमानों को भी आरक्षण देगी। एसटी हसन ने तर्क दिया कि यदि संविधान हिंदू धोबियों के लिए आरक्षण प्रदान कर सकता है, तो उसे मुस्लिम धोबियों को भी आरक्षण देना चाहिए।

पीएम मोदी के मंगलसूत्र वाले बयान पर कही यह बात

पीएम मोदी के मंगलसूत्र वाले बयान पर चुटकी लेते हुए उन्होंने कहा कि वे मुसलमानों को निशाना बना रहे हैं, केवल 20 फीसदी हिंदू आबादी उनका समर्थन करती है, जबकि बाकी 80 फीसदी हिंदू मुसलमानों के साथ हैं। एसटी हसन ने कहा कि क्या वे देश के नागरिक नहीं हैं ? क्या उन्हें बुरा नहीं लगता?

भाजपा के आरोपों कि आज़मगढ़ एक आतंकवादी केंद्र है वाल बात पर हसन ने कहा कि वे आज़मगढ़ और इसके लोगों का अपमान कर रहे हैं। अगर इस शहर के किसी व्यक्ति पर दिल्ली में आतंकवाद का आरोप लगाया जाता है, तो इसका मतलब यह नहीं है कि आरोप सच हैं। 

अखिलेश चाहते थे कि मैं चुनाव लडूं : हसन 

2024 का लोकसभा चुनाव न लड़ने को लेकर पूछे गए सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि अखिलेश जी चाहते थे कि मैं चुनाव लड़ूं, लेकिन पार्टी की कुछ अंदरूनी राजनीति के कारण मुझे सीट नहीं दी गई। मैं उनके बहुत करीब हूं। हालांकि उन्होंने कहा कि पिछला चुनाव लड़ाने के अवसर के लिए मैं पार्टी और अखिलेश यादव का आभारी हूं।

बता दें कि उत्तर प्रदेश की लोकसभा सीटों के लिए सभी सात चरणों में मतदान हो रहा है। पहले पांच चरणों का मतदान पहले ही पूरा हो चुका है, जबकि बाकी चरण 25 मई और 1 जून को होने हैं। वहीं सभी चरणों की मतगणना 4 जून को निर्धारित की गई है।


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.