Move to Jagran APP

'सभी विरोधी पार्टियों ने चुनाव जीतने के लिए...', मायावती ने किया बड़ा दावा; राजनीतिक गलियारों में हलचल तेज

UP Politics लोकसभा क्षेत्र मीरजापुर में चुनावी जनसभा को संबोधित करने पहुंचीं बसपा प्रमुख मायावती ने कहा क‍ि - हमारी पार्टी कांग्रेस बीजेपी के साथ गठबंधन न कर अकेले ही अपने बलबूते पर चुनाव लड़ रही है । आज यहां इकट्ठा हुई अपार भीड़ और जबरदस्त जोश को देखकर मुझे भी काफी हद तक भरोसा हो गया है ।

By Jagran News Edited By: Aysha Sheikh Published: Thu, 23 May 2024 03:21 PM (IST)Updated: Thu, 23 May 2024 03:21 PM (IST)
'सभी विरोधी पार्टियों ने चुनाव जीतने के लिए...', मायावती ने किया बड़ा दावा; राजनीतिक गलियारों में हलचल तेज

जागरण संवाददाता, मीरजापुर। लोकसभा क्षेत्र मीरजापुर में चुनावी जनसभा को संबोधित करने पहुंचीं बसपा प्रमुख मायावती ने कहा क‍ि -हमारी पार्टी कांग्रेस, बीजेपी के साथ गठबंधन न कर अकेले ही अपने बलबूते पर चुनाव लड़ रही है। आज यहां इकट्ठा हुई अपार भीड़ और जबरदस्त जोश को देखकर मुझे भी काफी हद तक भरोसा हो गया है।

पिछली बार की तरह इस बार भी आप लोग अपने प्रदेश से लोकसभा चुनाव में अपनी पार्टी का बेहतर रिजल्ट पाएंगे। इसके लिए मैं आप लोगों का ध्यान जरूरी बातों की ओर ध्यान दिलाना चाहती हूं। आजादी के बाद शुरू में काफी राज्यों में कांग्रेस पार्टी के हाथों में सत्‍ता रही है गलत नीतियों गलत कार्य प्रणाली की वजह से उनको बाहर होना पड़ा। जातिवादी पूंजीवादी सांप्रदायिक और द्वेष पूर्ण कार्यों से केंद्र की सत्ता में वापस आने वाली नही है।

मायावती ने किया बड़ा दावा

सभी विरोधी पार्टियों ने चुनाव जीतने के लिए पैसा लिया है। चुनाव लड़ने के लिए बसपा ने किसी से भी एक पैसा नहीं लिया है। कार्यकर्ताओं से थोड़ा-थोड़ा धन इकट्ठा करके बसपा चुनाव लड़ रही है। किसान भी बीजेपी की सरकार से काफी परेशान रहे हैं। हमने अपनी सरकार के दौरान किसानों को खेती करने के लिए खाद उपलब्ध कराने के लिए उचित दाम फसलों को दिया है। 

मीरजापुर जैसे पिछड़े इलाकों को भी अपनी हुकूमत में बहुत सुविधा दिया है। खास करके सोनभद्र तो बहुत बड़ा इलाका था यहां आदिवासी लोगों की हालत बहुत खराब थी। दलितों के साथ सभी का विकास किया। बीएसपी की सरकार बनने के साथ नक्सलवाद भी कम हुआ। आरक्षण का कोटा अभी तक भरा नहीं है। 

भाजपा सरकार ज्यादातर कार्य प्राइवेट कंपनियों को दे रही है। गरीब लोगों की हालत भी बहुत नहीं सुधरी है। खासकर ब्राह्मणों की स्थिति बहुत खराब हुई है। भाजपा सरकार में गरीबी और महंगाई लगातार बढ़ी है। विरोधी पार्टियां साम दाम दंड भेद जैसी तमाम कोशिश करके केंद्र में आना चाहती हैंं। किसी भी स्थिति में अपने लोगों को गुमराह नहीं होना है। 

मुफ्त राशन की आड़ में बीजेपी गरीब लोगों को गुमराह कर रही है, बीजेपी-आरएसएस अपनी जेब से राशन नहीं दे रही है। राशन बीजेपी सरकार का नहीं है और ना ही आरएसएस की है आरएसएस और बीजेपी के बहकावे में नहीं आना है। धर्म की आड़ में मुस्लिम समाज का शोषण किया जा रहा है। हमने सर्व समाज के गरीब लोगों का काफी कल्याण किया है। यह कार्य इन दिनों बंद है।


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.