नौकरी के लिए पहले प्रैक्टिकल, फिर इंटरव्यू

By Edited By: Publish:Fri, 26 Sep 2014 11:06 PM (IST) Updated:Fri, 26 Sep 2014 11:06 PM (IST)
नौकरी के लिए पहले प्रैक्टिकल, फिर इंटरव्यू

गोंडा: पंचायतीराज विभाग में शुक्रवार को तीन साल बाद सफाई कर्मचारियों की बैकलॉग भर्ती प्रक्रिया को फाइनल करने के लिए साक्षात्कार शुरू हो गया। जिले में रिक्त 45 पदों के लिए 472 आवेदकों को आमंत्रित किया गया है। पहले दिन साक्षात्कार के लिए 87 अभ्यर्थियों को बुलाया गया था, लेकिन आये सिर्फ 64। चयन समिति ने साक्षात्कार से पहले आवेदकों से साफ-सफाई भी करवाई। इसके बाद सीडीओ जयंत कुमार दीक्षित की अध्यक्षता वाली कमेटी ने आंशिक रूप से नेत्रहीन आवेदकों के साक्षात्कार लिए। शनिवार को भी 87 आवेदकों को इंटरव्यू के लिए बुलाया गया है।

पहले प्रैक्टिकल

-बैकलॉग भर्ती के लिए सुबह से साक्षात्कार देने वाले आवेदकों के साथ ही परिजनों का जमावड़ा विकास भवन परिसर में शुरू हो गया। आवेदक कामयाबी हासिल करने के लिए चर्चाओं में मशगूल दिखे। दोपहर 12 बजे तक सिर्फ 64 आवेदक ही अपनी उपस्थित दर्ज करा सके। सहायक विकास अधिकारी पंचायत जयलाल शर्मा ने अपनी टीम के साथ आवेदकों की उपस्थिति दर्ज करते हुए हस्ताक्षर कराये। इसके बाद चयन समिति ने प्रैक्टिकल के लिए आवेदकों को 15-15 के समूहों बांटकर पंतनगर स्थित कार्यालय व वेंकटाचार्य क्लब में साफ-सफाई करवाई।

सवा दो बजे शुरू हुआ इंटरव्यू

-प्रैक्टिकल देने के बाद आवेदक करीब एक बजे ही विकास भवन लौट आये, लेकिन उन्हें इंटरव्यू के लिए इंतजार करना पड़ा। पता करने पर जानकारी मिली कि साक्षात्कार दो बजे से शुरू होगा, लेकिन निर्धारित समय तक चयन समिति के सदस्यों के न आने पर अधिकारियों ने खोजबीन शुरू की। इसके बाद विकास भवन स्थित सीडीओ कार्यालय में करीब सवा दो बजे साक्षात्कार शुरू हुआ। इसके बाद हर कोई अपनी बारी का इंतजार बेसब्री से करता दिखा।

''शुक्रवार को साक्षात्कार के लिए 87 आवेदकों को बुलाया गया था, लेकिन सिर्फ 64 लोग ही आये। आवेदकों से पहले प्रैक्टिकल के तौर पर सफाई कार्य कराने के बाद साक्षात्कार लिया गया। ''

-जयंत कुमार दीक्षित, सीडीओ

chat bot
आपका साथी