बैंक खातों से ट्रांसफर कर लिए 15 लाख रुपये

व से ऑपरेटिव कर दिया। इससे खाते से धोखाधड़ी कर रुपये निकाल लिए गए। शाखा प्रबंधक ने बताया कि जोनल ऑफिस से जांच के बाद 15 लाख 25 हजार 150 रुपये निकाले जाने की बात सामने आई है। उन्होंने रिपोर्ट दर्ज कराकर कार्रवाई की मांग की है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 24 Dec 2019 10:38 PM (IST) Updated:Wed, 25 Dec 2019 06:03 AM (IST)
बैंक खातों से ट्रांसफर कर लिए 15 लाख रुपये
बैंक खातों से ट्रांसफर कर लिए 15 लाख रुपये

संसू, गोंडा : बैंक कर्मचारियों की आइडी का प्रयोग कर एक व्यक्ति ने उपभोक्ताओं के खाते से पैसे ट्रांसफर कर लिए। शाखा प्रबंधक ने पुलिस अधीक्षक से रिपोर्ट दर्ज कराकर कार्रवाई की गुहार की है।

इलाहाबाद बैंक की हलधरमऊ शाखा के प्रबंधक हरीश कुमार ने एसपी को भेजे पत्र में कहा है कि एक व्यक्ति बैंक में चाय-पानी पिलाने आता था। उसने बैंक में पैसे के लेनदेन को लेकर जानकारी हासिल कर ली। बाद में अधिकारियों व क्लर्क की आइडी का प्रयोग कर कई खाताधारकों का धन दूसरे के खाते में ट्रांसफर कर दिए। यही नहीं, एक अन्य व्यक्ति के साथ मिलकर बैंक खाताधारकों के खातों में बिना उनकी अनुमति के अल्प धनराशि जमाकर उन खातों को ऑपरेटिव कर दिया। इससे खाते से धोखाधड़ी कर रुपये निकाल लिए गए। शाखा प्रबंधक ने बताया कि जोनल ऑफिस से जांच के बाद 15 लाख 25 हजार 150 रुपये निकाले जाने की बात सामने आई है। उन्होंने रिपोर्ट दर्ज कराकर कार्रवाई की मांग की है। एसपी आरके नैयर नैयर ने बताया कि अभी पत्र मिला नहीं है। जांच कर आवश्यक कार्रवाई होगी।

chat bot
आपका साथी