कोरोना मरीजों को मिल रहा ठंडा खाना

दस किलोमीटर दूर बनने के बाद पहुंचता है खाना पड़री सीएचसी के सुधार की तैयारी

By JagranEdited By: Publish:Wed, 05 Aug 2020 10:36 PM (IST) Updated:Wed, 05 Aug 2020 10:36 PM (IST)
कोरोना मरीजों को मिल रहा ठंडा खाना
कोरोना मरीजों को मिल रहा ठंडा खाना

गोंडा: कोरोना संक्रमण से जूझ रहे मरीजों को लेवल वन कैटेगरी के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। यहां पर व्यवस्था बदहाल है। मरीजों का खाना दस किलोमीटर दूर पड़रीकृपाल सीएचसी से बनकर पहुंच रहा है। ऐसे में मरीजों तक पहुंचते पहुंचते खाना ठंडा हो जा रहा है।

कोरोना संक्रमित मरीजों को पहले लेवल वन कैटेगरी के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पड़रीकृपाल में भर्ती किया जाता था। बाद में मरीजों की संख्या बढ़ने पर उन्हें हारीपुर स्थित सतीश चंद्र पांडेय मेमोरियल हॉस्पिटल हारीपुर में शिफ्ट किया गया। यहां पर भर्ती किए जा रहे मरीजों को असुविधाओं से जूझना पड़ रहा है। निजी अस्पताल के प्रबंधन ने मरीजों को खाना उपलब्ध कराने के लिए किचेन की जगह नहीं दी, जिसके कारण पड़रीकृपाल से खाना पैक होकर आ रहा है। दस किलोमीटर दूर से खाना आते-आते वह ठंडा हो जाता है। यहीं नहीं, यहां पर कई अन्य सुविधाओं को लेकर रार चल रही है। इसके अतिरिक्त जिला अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती एक मरीज का इलाज न होने की शिकायत उसके परिवारजन ने वीडियो वायरल करके किया है। प्रमुख अधीक्षक डॉ. अरुण लाल का कहना है कि प्रकरण संज्ञान में आया है, जिस पर कार्रवाई की जा रही है।

बदले गए डॉक्टर

- कोविड मरीजों के इलाज के लिए नियुक्त किए गए डॉक्टर के पॉजिटिव निकलने के बाद अब दूसरे डॉक्टर की टीम लगाई गई है। वैसे सीएचसी हलधरमऊ, कटराबाजार व वजीरगंज के डॉक्टरों को कोविड मरीजों के इलाज के लिए लगाया गया है।

दिक्कत तो है

- नोडल अधिकारी डॉ. मलिक आलमगीर का कहना है कि यह बात सही है कि दिक्कत है। इसको लेकर उन्होंने खुद अस्पताल प्रबंधन के अधिकारियों से बात की थी, लेकिन कोई नतीजा नहीं निकला। अधिकारियों को पूरे प्रकरण से अवगत कराया गया है।

आंकड़े एक नजर में

लेवल वन कैटेगरी सीएचसी पड़रीकृपाल- शून्य

लेवल वन कैटेगरी एससीपीएम मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल हारीपुर- 67

लेवल टू कैटेगरी एससीपीएम हॉस्पिटल प्राइवेट लिमिटेड गोंडा- 25

गोंडा के बाहर- 47

होम आइसोलेशन कोरोना पॉजिटिव- 348

chat bot
आपका साथी