डाक अधीक्षक कार्यालय पर सीबीआइ का छापा

गोंडा: शुक्रवार को सीबीआइ ने बड़ी कार्रवाई की है। शिकायत पर सीबीआइ टीम ने सिविल लाइन

By JagranEdited By: Publish:Fri, 16 Nov 2018 11:18 PM (IST) Updated:Fri, 16 Nov 2018 11:18 PM (IST)
डाक अधीक्षक कार्यालय पर सीबीआइ का छापा
डाक अधीक्षक कार्यालय पर सीबीआइ का छापा

गोंडा: शुक्रवार को सीबीआइ ने बड़ी कार्रवाई की है। शिकायत पर सीबीआइ टीम ने सिविल लाइन स्थित डाक अधीक्षक कार्यालय पर छापेमारी कर अवैध वसूली के आरोप में एक कर्मचारी को हिरासत में लिया है। जिनसे सीबीआइ टीम गोपनीय तौर पर पूछताछ कर रही है। हालांकि इस मामले में कोई कुछ भी बोलने को तैयार नहीं है।

बताया जाता है कि डाक विभाग में ही जीडीएस संवर्ग में तैनात एक कर्मचारी ने पिछले दिनों डाक विभाग के कुछ कर्मियों के खिलाफ अवैध वसूली की शिकायत की थी। जिसकी जांच सीबीआइ टीम कर रही थी। शुक्रवार को सीबीआइ टीम ने गुपचुप तरीके से डाक अधीक्षक कार्यालय पर छापेमारी की। टीम ने इस दौरान एक कर्मचारी को हिरासत में ले लिया है। संबंधित कर्मचारी से डाक अधीक्षक के कार्यालय में पूछताछ की जा रही है। इस दौरान कार्यालय के भीतर किसी के भी आने जाने पर अघोषित पाबंदी लगा दी गई है। हालांकि डाक अधीक्षक सूबेदार ¨सह ने टीम के आने की पुष्टि करते हुए बताया कि एक कर्मचारी से पूछताछ की जा रही है।

खंगाले अभिलेख- खाद्यान्न घोटाले की जांच कर रही सीबीआइ टीम ने शुक्रवार को झंझरी व पंड़रीकृपाल के कार्डधारकों व कोटेदारों के बयान तो दर्ज किए ही, साथ ही उस समय के अभिलेखों को भी खंगाला। सीबीआइ टीम वर्ष 2004 से 06 के बीच जिले में हुए खाद्यान्न घोटाले की जांच कर रही है। जांच समयावधि में जिले को कितना राशन आवंटित किया गया और कितना वितरण हुआ। इस सबके अभिलेखों की पड़ताल कर रही है।

chat bot
आपका साथी