गाजीपुर में शिक्षकों के गाली-गलौज से बच्चों का थाली-ग्लास लेकर सत्याग्रह

उच्च प्राथमिक विद्यालय भदौरा के शिक्षकों में सरेआम गाली-गलौज हुआ। नाराज बच्चों ने थाली व ग्लास लेकर सत्याग्रह शुरू कर दिया।

By Nawal MishraEdited By: Publish:Fri, 05 May 2017 07:46 PM (IST) Updated:Fri, 05 May 2017 09:08 PM (IST)
गाजीपुर में शिक्षकों के गाली-गलौज से बच्चों का थाली-ग्लास लेकर सत्याग्रह
गाजीपुर में शिक्षकों के गाली-गलौज से बच्चों का थाली-ग्लास लेकर सत्याग्रह

गाजीपुर (जेएनएन)। उच्च प्राथमिक विद्यालय भदौरा राजनीति का अखाड़ा बन चला है। यहां पढ़ाई को छोड़ वह सब कुछ हो रहा है जो नहीं होना चाहिए। शिक्षकों में सरेआम गाली-गलौज हुआ। एक-दूसरे के गिरेबां तक हाथ पहुंच गए। शह-मात का खेल चला तो एक पक्ष ने चोरी का आरोप लगाया। एक दिन पहले गुरुवार को पुलिस भी पहुंची। दूसरे दिन शुक्रवार को भी गाली-गलौज का दौर चलने लगा तो बच्चों के सब्र का पैमाना छलक गया। नाराज बच्चों ने हाथ में थाली व ग्लास लेकर सत्याग्रह शुरू कर दिया।मध्याह्न भोजन से भी इंकार कर दिया।

यह भी पढ़ें: ईओडब्ल्यू ने कब्जे में लिया आइपीएस अमिताभ का पासपोर्ट 

उच्च प्राथमिक विद्यालय भदौरा के प्रधानाध्यापक प्रीतम सिंह व शिक्षक रामभूषण यादव के बीच किसी बात को लेकर आपस में विवाद हो गया। एक पक्ष ने दूसरे पर चोरी का आरोप लगाते हुए इसकी गवाही देने का बच्चों पर दबाव बनाया। इंकार करने पर अपशब्दों का प्रयोग करते हुए भगा दिया गया। उधर, बात बढ़ी तो पुलिस भी पहुंच गई। समझा-बुझाकर पहले दिन लौट गई लेकिन दूसरे दिन फिर वही हाल शुरू हो गया।

यह भी पढ़ें: यूपी एटीएस की गिरफ्त में आए एक के बाद एक आए तीन आइएसआइ एजेंट

शुक्रवार की सुबह जब स्कूल खुला तो खंड शिक्षाधिकारी उक्त मामले की जांच करने स्कूल पहुंचे। उनके सामने ही प्रधानाध्यापक व शिक्षक में फिर नोकझोंक शुरू हो गई। बवाल की सूचना पर अभिभावक भी स्कूल पहुंच गए। वह दोनों को ही सकूल से हटाने की मांग करने लगे। चौकी इंचार्ज सेवराई ने सभी को समझा-बुझाकर मामला शांत कराया। बेसिक शिक्षाधिकारी अशोक कुमार यादव ने कहा कि मामला मेरे संज्ञान में है। खंड शिक्षा अधिकारी से रिपोर्ट मांगी गई है। दो भी दोषी होगा उसे कतई छोड़ा नहीं जाएगा। 

chat bot
आपका साथी