दो बीइओ व तीन शिक्षकों का रोका वेतन

गाजीपुर कार्यालय में बुधवार को बुलाई गई बैठक से गायब दो बीइओ का बीएसए ने वेतन रोक दिया। उधर औचक निरीक्षण में रेवरिया स्थित उच्च प्राथमिक विद्यालय से गायब दो शिक्षक व लापरवाह प्रधानाध्यापक का भी वेतन रोका गया है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 20 Nov 2019 07:05 PM (IST) Updated:Thu, 21 Nov 2019 06:08 AM (IST)
दो बीइओ व तीन शिक्षकों का रोका वेतन
दो बीइओ व तीन शिक्षकों का रोका वेतन

जासं, गाजीपुर : कार्यालय में बुधवार को बुलाई गई बैठक से गायब दो बीइओ का बीएसए ने वेतन रोक दिया। उधर, औचक निरीक्षण में रेवरिया स्थित उच्च प्राथमिक विद्यालय से गायब दो शिक्षक व लापरवाह प्रधानाध्यापक का भी वेतन रोका गया है। यही नहीं, सभी को नोटिस जारी कर स्पष्टीकरण भी मांगा गया है।

बेसिक शिक्षा विभाग के निदेशक वीडियो कांफ्रेंसिग के माध्यम से विभागीय योजनाओं के संचालन की समीक्षा कर रहे थे। इसमें बीएसए सहित सभी बीइओ भी शामिल थे। समीक्षा संपन्न होने के बाद बीएसए ने सभी बीइओ को महुआबाग स्थित कार्यालय में बैठक करने के लिए बुलाया जिसमें रेवतीपुर के बीइओ प्रभाकर यादव व मरदह के बीइओ उदय राज मौर्या नहीं पहुंचे। इस पर बीएसए ने नाराजगी जाहिर की।

स्कूल से गायब मिले दो शिक्षक

- बीएसए ने बुधवार को जखनियां क्षेत्र के उच्च प्राथमिक विद्यालय रेवरिया का औचक निरीक्षण किया। यहां पर काफी अराजकता मिली। अध्यापक रंजू कुमारी हाजिरी लगाकर स्कूल से गायब थीं। वहीं एक दूसरे अध्यापक जितेंद्र कुमार सिंह पिछले 13 नवंबर से बिना अवकाश लिए गायब मिले। यही नहीं प्रधानाध्यापक राजेंद्र प्रसाद की भी बड़ी लापरवाही सामने आयी। विद्यालय में चारों तरफ गंदगी फैली थी व बच्चों की उपस्थित बहुत कम थी। विद्यालय में पठन-पाठन का माहौल नहीं दिखा। इस पर बीएसए ने प्रधानाध्यापक को कड़ी फटकार लगाते हुए व्यवस्था ठीक करने को कहा।

----------- - बुलाने के बाद भी दो बीइओ बैठक में नहीं आए जिससे उनके ब्लाक की समीक्षा नहीं हो सकी। उधर, रेवरिया विद्यालय से दो शिक्षक गायब मिले। प्रधानाध्यापक भी गैरजिम्मेदार हैं। इन सभी का वेतन रोकते हुए नोटस जारी की गई है।

- श्रवण कुमार, बीएसए।

chat bot
आपका साथी