डीएम के आदेश का पुलिस पर नहीं दिख रहा असर

गाजीपुर हमीद सेतु को लेकर जिला प्रशासन भले ही बेहद सतर्क है लेकिन पुलिस पर इसका कोई असर नहीं दिख रहा है। जिलाधिकारी का सख्त आदेश होने के बावजूद शनिवार की देर रात भारी वाहनों का आवागमन होता रहा।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 24 Nov 2019 06:05 PM (IST) Updated:Sun, 24 Nov 2019 06:05 PM (IST)
डीएम के आदेश का पुलिस पर नहीं दिख रहा असर
डीएम के आदेश का पुलिस पर नहीं दिख रहा असर

जासं, गाजीपुर : हमीद सेतु को लेकर जिला प्रशासन भले ही बेहद सतर्क है, लेकिन पुलिस पर इसका कोई असर नहीं दिख रहा है। जिलाधिकारी का सख्त आदेश होने के बावजूद शनिवार की देर रात भारी वाहनों का आवागमन होता रहा। मजे की बात तो यह है कि पुल के दोनों तरफ हाइटगेज बैरियर लगा है, उसके बाद भी भारी वाहनों का गुजरना, पुलिस पर कई सवाल कर रहा है, क्योंकि डीएम के आदेश के पालन करने की जिम्मेदारी इन्हीं की है। हालांकि रजागंज पुलिस चौकी से तो एक भारी वाहन निकल गया लेकिन पुल पार करते ही कालूपुर के पास बैरियर खोलते समय सुहवल पुलिस ने वाहन को पकड़ लिया और थाने ले गई।

हमीद सेतु में आई खराबी को तो इंजीनियरों ने दूर कर दिया है, लेकिन एप्रोच मार्ग सही नहीं होने के कारण जिलाधिकारी ने भारी वाहनों के आवागमन पर कुछ दिन तक रोक लगा दी है। एनएचएआइ द्वारा बैरियर खोलने के बाद भी शनिवार को डीएम ने बंद करा दिया था। यहां तक की पुलिस भी एनएचएआइ के प्रति बेहद नाराज दिखी, लेकिन रात हुई में इनकी नाराजगी जाती रही। शनिवार की रात करीब 10:30 बजे यात्रियों भरी बस रजागंज पुलिस चौकी से गुजरी तो एक सिपाही ने उन्हें रोका, लेकिन उसके कुछ देर बाद ही छोड़ दिया। इसके बाद बस में बैठे यात्री बैरियर खोलकर उस पार पहुंच गए। कालूपुर के पास लगे हाइटगेज बैरियर को भी खोल लिए थे, लेकिन उसे बांधते समय सूचना पर सुहवल पुलिस मौके पर पहुंच गई। पुलिसकर्मी ने जमकर फटकार लगाई। सुहवल प्रभारी निरीक्षक को बताने के साथ ही बस को लेकर थाने पहुंच गए। ऐसे में आप सहज ही अंदाजा लगा सकते हैं कि रजागंज से बस कैसे और क्यों छोड़ दी गई होगी।

----

एप्रोच मार्ग का मरम्मत पूर्ण

- सुहवल थाना क्षेत्र के कालूपुर के पास हमीद सेतु के क्षतिग्रस्त एप्रोच मार्ग के मरम्मत का कार्य वाराणसी से आए एनएचएआइ के वरिष्ठ इंजीनियर देवराज शर्मा की देखरेख में पूरा कर लिया गया। इस दौरान दोनों तरफ वाहनों की लंबी लाइन लग गई।

chat bot
आपका साथी