शौचालय धांधली में सीडीओ ने बैठाई जांच

शासन के लाख प्रयास के बाद भी धांधली रूकने का नाम नहीं ले रही है। किसी न किसी कार्य में गड़बड़ी की शिकायत रोजना डीएम सहित उच्चाधिकारियों के पास पहुंच रही है व कार्रवाई भी की जा रही है। कुछ इसी का तरह का मामला मरदह विकास खंड के नोनरा गांव का भी प्रकाश में आया है। पुराने शौचालय को दिखाकर उतारी गई धनराशि के मामले में सीडीओ हरिकेश चौरसिया ने जांच बैठाने के साथ एक सप्ताह के अंदर रिपोर्ट देने का निर्देश जांच अधिकारी को दिया है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 04 Nov 2018 06:31 PM (IST) Updated:Sun, 04 Nov 2018 06:31 PM (IST)
शौचालय धांधली में सीडीओ ने बैठाई जांच
शौचालय धांधली में सीडीओ ने बैठाई जांच

जासं, गाजीपुर : शासन के लाख प्रयास के बाद भी धांधली रुकने का नाम नहीं ले रही है। किसी न किसी कार्य में गड़बड़ी की शिकायत रोजाना डीएम सहित उच्चाधिकारियों के पास पहुंच रही है और इस पर कार्रवाई भी हो रही है। कुछ इसी का तरह का मामला मरदह विकास खंड के नोनरा गांव का भी प्रकाश में आया है। पुराने शौचालय को दिखाकर उतारी गई धनराशि के मामले में सीडीओ हरिकेश चौरसिया ने जांच बैठाकर एक सप्ताह के अंदर रिपोर्ट देने का निर्देश जांच अधिकारी को दिया है। साथ ही चेताया है कि अगर निर्धारित समय के अंदर रिपोर्ट नहीं मिलती है तो विभागीय कार्रवाई कर शासन को अवगत करा दिया जाएगा।

नोनरा गांव निवासी संदीप प्रताप ¨सह ने बीते 6 अक्टूबर को नोटरी शपथ-पत्र पर शिकायती पत्र प्रस्तुत कर जिलाधिकारी को अवगत कराया था कि स्वच्छ भारत मिशन के तहत बनने वाले शौचालयों में जमकर गड़बड़ी की गई है। पुराने शौचालय को दिखाकर नए शौचालयों की धनराशि उतार ली गई है। वहीं अधिकांश पात्रों का शौचालय बना ही नहीं है और धन उतार लिया गया है। इसको गंभीरता से लेते हुए जिलाधिकारी ने जांच अधिकारी नामित करने व रिपोर्ट के बाद कार्रवाई करने का निर्देश सीडीओ हरिकेश चौरसिया को दिया। मुख्य विकास अधिकारी ने समाज कल्याण अधिकारी जितेंद्र मोहन शुक्ला को जांच अधिकारी नामित करते हुए पूरी रिपोर्ट एक सप्ताह के अंदर प्रस्तुत करने का निर्देश दिया है। इस संबंध में डीपीआरओ लालजी दुबे ने बताया कि पूरे मामले पर उच्चाधिकारियों की नजर बनी हुई है। शौचालय में हुई धांधली की जांच के लिए समाज कल्याण अधिकारी नामित हैं।

chat bot
आपका साथी