आलू-प्याज के गोदाम में आग, लाखों का नुकसान

गाजीपुर नगर के न्यू सब्जी मंडी मुस्तफाबाद में बुधवार की रात विद्युत शार्ट-सर्किट से आलू-प्याज के गोदाम में आग लगने से करीब दस लाख का माल राख हो गया। आग इतना विकराल थी कि लोग बुझा नहीं सके। ऐसे में दमकल कर्मियों को बुलाया गया। वे काफी प्रयास के बाद आग पर किसी तरह काबू पाए।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 22 Mar 2019 06:07 PM (IST) Updated:Fri, 22 Mar 2019 09:42 PM (IST)
आलू-प्याज के गोदाम में आग, लाखों का नुकसान
आलू-प्याज के गोदाम में आग, लाखों का नुकसान

जासं, गाजीपुर : नगर के न्यू सब्जी मंडी मुस्तफाबाद में बुधवार की रात विद्युत शार्ट-सर्किट से आलू-प्याज के गोदाम में आग लगने से लाखों का माल राख हो गया। आग इतनी विकराल थी कि काफी प्रयास के बाद भी लोग बुझा नहीं सके। दमकल कर्मियों को बुलाया गया, जिन्होंने किसी तरह आग पर काबू पाया।

शहर कोतवाली क्षेत्र के गंगा विहार कालोनी (कैथवलिया) निवासी मुहम्मद अमीरूल्ला आलू-प्याज व लहसुन के थोक व्यवसायी हैं। बुधवार की रात वे गोदाम बंद कर घर चले गए। इसी बीच करीब पौने दस बजे अचानक विद्युत शार्ट-सर्किट से आग लग गई। मंडी बंद होने के कारण लोगों को इसकी जानकारी तब हुई जब आग विकराल रूप ले लिया। अगलगी की जानकारी होते ही मोहल्ले के सैकड़ों लोगों की भीड़ जमा हो गई। लोग आग पर काबू पाने का प्रयास किए लेकिन कामयाब नहीं हो सके। हालांकि दमकल कर्मियों के आने पर आग पर काबू पा लिया गया। शार्ट सर्किट से लगी आग

बारा : स्थानीय गांव में गुरुवार की रात विद्युत शार्ट-सर्किट से आग लगने से लाखों का सामान जलकर राख हो गया। आग की चपेट में आने से सत्तार खां बुरी तरह झुलस गए। उन्हें परिवार के लोग उपचार के लिए बक्सर ले गए, जहां उनकी हालत गंभीर बनी हुई है। घरवालों ने बताया कि सत्तार खां रात के पहर कमरे में सोए थे। उसी दौरान अचानक विद्युत शार्ट-सर्किट से आग लग गई। तब तक सत्तार कमरे से बाहर जाते करीब 80 फीसद झुलस गए।कमरे में रखी टीवी, कूलर, सोफा, नकदी, आभूषण समेत अन्य सामान भी जल गए।

chat bot
आपका साथी