समाधान दिवस में आए 649 मामले, 20 का निस्तारण

जासं, गाजीपुर : जिले के सभी सात तहसीलों में आयोजित समाधान दिवस में फरियादियों की भीड़ लगी

By JagranEdited By: Publish:Tue, 18 Sep 2018 06:42 PM (IST) Updated:Tue, 18 Sep 2018 09:31 PM (IST)
समाधान दिवस में आए 649 मामले, 20 का निस्तारण
समाधान दिवस में आए 649 मामले, 20 का निस्तारण

जासं, गाजीपुर : जिले के सभी सात तहसीलों में आयोजित समाधान दिवस में फरियादियों की भीड़ लगी रही। इस दौरान सभी जगह कुल 649 मामले आए, जिसमें से 20 का मौके पर ही निस्तारण किया गया। सबसे ज्यादा मामले भूमि विवाद, बिजली व अतिक्रमण के आए। जिलाधिकारी ने सभी अधिकारियों को संबंधित मामले समय से निस्तारित करने का निर्देश दिया। जखनियां 102 में से दो, सदर में 122 में पांच, मुहम्मदाबाद 80 में पांच, सैदपुर 152 में चार, सेवराई 43 में एक, कासिमाबाद 60 में एक मामला निस्तारित किया गया।

जमानियां : स्थानीय तहसील के सभागार कक्ष में मंगलवार को आयोजित संपूर्ण समाधान दिवस में कुल 90 प्रार्थना पत्र पड़े लेकिन महज दो प्रार्थना पत्रों का ही निस्तारण हुआ। जिलाधिकारी के बाला जी की अध्यक्षता में आयोजित संपूर्ण समाधान दिवस पर समस्त विभाग के अधिकारी व कर्मी उपस्थित रहे। तहसील मुख्यालय पर आयोजित संपूर्ण समाधान दिवस पर नगर पालिका परिषद अध्यक्ष एहसान जफर ने राजकीय बालिका इंटर कालेज को महिला महाविद्यालय बनवाने को प्रार्थना पत्र डीएम को दिया। दरौली गांव निवासी बलवंत यादव ने ग्राम प्रधान कोमल पर शौचालय निर्माण व राज्यवित्त की धनराशि में गड़बड़ी करने का आरोप लगाया। मुहम्मदपुर गांव निवासी जितेंद्र कुमार ने ग्राम सभा की पोखरी पर से अतिक्रमण हटवाने तथा दबंगों द्वारा जान से मारने की धमकी का प्रार्थना पत्र दिया। अपना दल के नगर अध्यक्ष करीमुल्ला इदरीसी ने मोहर्रम की नौवीं से लेकर 10 वीं तारीख तक 6 बजे शाम से लेकर सुबह 6 बजे तक बिजली आपूर्ति बहाल रखने को पत्र दिया। जिलाधिकारी ने सभी मामलों के निस्तारण का आदेश विभागीय उच्चधिकारियों को दिया। इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक यशवीर ¨सह, उपजिलाधिकारी विनय कुमार गुप्ता,सीओ राम बहादुर ¨सह, कोतवाली प्रभारी अखिलेश कुमार त्रिपाठी, बाल विकास परियोजना केंद्र प्रभारी शारदा उपाध्याय सहित स्वास्थ्य विभाग, जल निगम, आपूर्ति, विद्युत ,समाज कल्याण विभाग के अधिकारी व कर्मी उपस्थित रहे। ---

टालने के बजाय मौके पर जाएं अधिकारी

कासिमाबाद : संपूर्ण समाधान दिवस का आयोजन मंगलवार को ब्लाक सभागार में किया गया। जिसमें उपजिलाधिकारी मंशाराम वर्मा की अध्यक्षता में कुल 60 मामले आये जिनमें से एक मामले का मौके पर ही निस्तारण कर दिया गया। शेष मामलों के निस्तारण के लिए टीम भेजी गई। समाधान दिवस के समापन के बाद उपजिलाधिकारी मंशाराम वर्मा ने सभी अधिकारियों व कर्मचारियों की बैठक ली तथा सभी को हिदायत दिया कि जिस विभाग के जो मामले समाधान दिवस के मौके पर आते उसे उस विभाग के लोग मौके पर जाकर समय से निस्तारित कराएं दूसरे पर न टालें।

सैदपुर : स्थानीय तहसील सभागार में उपजिलाधिकारी शिशिर कुमार की अध्यक्षता में आयोजित समाधान दिवस में कुल 152 मामले आए जिनमें चार का निस्तारण कर दिया गया। शेष प्रार्थनापत्रों को त्वरित निस्तारण के लिए संबंधित अधिकारियों को सौंप दिया गया। जखनियां: स्थानीय तहसील सभागार में उपजिलाधिकारी विजयशंकर तिवारी की अध्यक्षता में आयोजित समाधान दिवस में कुल 102 मामले आएं जिनमें दो का मौके पर निस्तारण कर दिया गया। शेष प्रार्थनापत्रों को त्वरित निस्तारण के लिए संबंधित अधिकारियों को सौंप दिया। एसडीएम ने कहा कि प्रार्थनापत्रों के निस्तारण में लापरवाही बरतने वालों पर कार्रवाई की जाएगी।

80 में से पांच मामलों को त्वरित न्याय

मुहम्मदाबाद : तहसील सभागार में आयोजित समाधान दिवस में कुल 80 फरियादियों ने अपना आवेदन प्रस्तुत किया। मौके पर मौजूद अधिकारियों न पांच का तत्काल निस्तारण किया। इस मौके पर उपजिलाधिकारी रमेश यादव, तहसीलदार घनश्याम, खंड विकास अधिकारी अरुण कुमार पांडेय आदि तहसील स्तरीय अधिकारी मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी