कार्यस्थल पर जाकर बनाएं प्रगति रिपोर्ट

गाजीपुर : अधिकारी अपने काम काज के तरीके को बदलें। गांवों में कराए जा रहे विकास कार्यों की प्रगति रिप

By Edited By: Publish:Sun, 24 May 2015 06:40 PM (IST) Updated:Sun, 24 May 2015 06:40 PM (IST)
कार्यस्थल पर जाकर बनाएं प्रगति रिपोर्ट

गाजीपुर : अधिकारी अपने काम काज के तरीके को बदलें। गांवों में कराए जा रहे विकास कार्यों की प्रगति रिपोर्ट घर व दफ्तर में बैठकर तैयार करने की आदत से बाज आएं। ऐसा न करने वालों के खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई की जाएगी। यह चेतावनी धर्मार्थ कार्य राज्य मंत्री विजय मिश्र ने रविवार को पीडब्ल्यूडी डाक बंगले में बिजली विभाग के अधिकारियों को दी। वे सदर विधानसभा क्षेत्र के ग्रामीण अंचलों में विद्युतीकरण के लिए प्रस्तावित कार्य योजनाओं की प्रगति की समीक्षा कर रहे थे।

कहा कि विधानसभा क्षेत्र के विभिन्न गांवों से कार्यस्थल पर जाकर प्रगति रिपोर्ट तैयार न करने की शिकायतें मिल रहीं हैं। मौके पर न जाने की वजह से यह मालूम नहीं चल पाता है कि चल रहे विद्युतीकरण कार्य से क्षेत्र के जो लोग लाभान्वित होंगे उनके अलावा अगल बगल के मजरों में रहने वालों के लिए विद्युतीकरण कराने की आवश्यकता है। अफसरों के न जाने से गुणवत्ता व मानक की अनदेखी की भी संभावना बढ़ जाती है। इसे कतई बर्दाश्त नहीं किया जा सकता। उन्होंने औरंगाबाद, चोचकपुर, कनरी, बेलसड़ी, तलवल, डिलियां व फतेउल्लहपुर में शुरू विद्युतीकरण कार्यों का प्रत्येक मजरों तक जाकर प्रगति रिपोर्ट बनाने, समीक्षा करने को कहा। शासन द्वारा निर्धारित आपूर्ति के घंटों के सापेक्ष बीच-बीच में होने वाली कटौती पर नाराजगी व्यक्त करते हुए कहा जिस क्षेत्र के लिए जितने घंटों का निर्धारण किया है उतनी आपूर्ति हर हाल में दी जाए।

अधिशासी अभियन्ता तृतीय रामकुमार एवं बिजली विभाग के अन्य संबंधित अधिकारियों के साथ, डा0 शिवेश राय, जेपी चौरसिया, गोपालजी यादव, पिन्टू तिवारी, संतोष कुशवाहा, राजू मिश्र, महेंद्र यादव, महेंद्र कुशवाहा, राजू उपाध्याय, अनिल प्रधान आदि उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी