ट्रांस ¨हडन में चोरों का कहर, दो फ्लैट व पांच कारों को बनाया निशाना

ट्रांस ¨हडन में चोरों ने सुरक्षा व्यवस्था पुख्ता होने की पोल खोल दी है। चोरों ने वसुंधरा में दिनदहाड़े फ्लैट का ताला तोड़कर नकदी समेत चार लाख के गहने उड़े लिए। वहीं, इंदिरापुरम की आशियाना ग्रीन सोसायटी में बालकनी के रास्ते घुसे चोर ने नगने और नकदी चोरी कर ली। वैशाली सेक्टर-दो में चार का से बैटरी चोरी हो गई। वहीं, शालीमार गार्डन में कार से बैटरी चोर कर जाते दो चोर सीसीटवी में कैद हो गए। ताबड़तोड़ हुई वारदात से स्थानीय लोगों में रोष है। पीड़ितों ने संबंधित थाने में शिकायत दर्ज कराई है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 16 Jan 2019 10:20 PM (IST) Updated:Wed, 16 Jan 2019 10:20 PM (IST)
ट्रांस ¨हडन में चोरों का कहर, दो फ्लैट व पांच कारों को बनाया निशाना
ट्रांस ¨हडन में चोरों का कहर, दो फ्लैट व पांच कारों को बनाया निशाना

जागरण संवाददाता, साहिबाबाद : ट्रांस ¨हडन में चोरों ने आतंक मचा रखा है। चोरों ने वसुंधरा में दिनदहाड़े फ्लैट का ताला तोड़कर नकदी समेत चार लाख के गहने उड़े दिए। वहीं, इंदिरापुरम की आशियाना ग्रीन सोसायटी में बालकनी के रास्ते घुसे चोर ने गहने और नकदी चोरी कर ली। वैशाली सेक्टर-दो में चार कारों की बैटरी चोरी कर ली गई। तो शालीमार गार्डन में कार से बैटरी चोरी कर जाते दो चोर सीसीटीवी में कैद हो गए। ताबड़तोड़ हुई वारदात से स्थानीय लोगों में रोष हैं। पीड़ितों ने संबंधित थाने में शिकायत दर्ज कराई है।

---------

दिनदहाड़े ताला तोड़कर लाखों की चोरी

मूलरूप से बड़ौत के रहने वाले देवेंद्र वसुंधरा सेक्टर-चार सी स्थित प्रज्ञाकुंज अपार्टमेंट में पत्नी के साथ रहते हैं। वह वसुंधरा सेक्टर-दो सी में मेडिकल स्टोर चलाते हैं। वह सुबह साढ़े नौ बजे मेडिकल स्टोर पर चले गए। एक घंटे बाद फ्लैट में ताला बंदकर उनकी पत्नी भी मेडिकल स्टोर पर चली गईं। दोपहर 12:30 बजे देवेंद्र खाना खाने घर पहुंचे तो उनके घर का ताला टूटा हुआ था। अंदर का सारा सामान फैला था। अलमारी का ताला तोड़कर चोर उसमें रखे करीब तीन लाख रुपये के गहने और 1.25 लाख रुपये उड़ा ले गए। इसमें कंगन, हार, कान के झुमके, चेन, अंगूठी, मंगलसूत्र व अन्य सामान शामिल था। उन्होंने इंदिरापुरम थाने में शिकायत दी है।

-------

बालकनी के रास्ते घर से गहने ले उड़े चोर :

मूलरूप से राजस्थान के जयपुर निवासी राकेश वर्मा इंदिरापुरम के अ¨हसा खंड-दो स्थित आशियाना ग्रीन सोसायटी में रहते हैं। वह दो जनवरी को अपने मूल निवास चले गए। मंगलवार रात करीब 11 बजे वह वापस पहुंचे और ताला खोलकर देखा तो सारा सामान बिखरा पड़ा था। घर से 13 हजार की नकदी समेत करीब 50 हजार रुपये के गहने चोरी हो गए थे। उन्होंने इंदिरापुरम थाने में शिकायत दी है। पीड़ित ने बताया कि बालकनी का दरवाजा खुला हुआ था। उधर, सोसायटी में करीब एक दर्जन सुरक्षा गार्ड तैनात हैं। इसके बावजूद चोरी कैसे हुई पुलिस इसकी जांच कर रही है। सुरक्षाकर्मियों से पूछताछ की जाएगी।

-------

कार से ईसीएम चोरी, कैमरे में कैद हुआ चोर:

शालीमार गार्डन मेन में लोकेश ¨जदल परिवार के साथ रहते हैं। मंगलवार शाम को उनकी कार घर के नीचे पार्किंग में खड़ी थी। दो युवक कार के पास आए और बैटरी चोरी कर ले गए। दोनों युवक पैदल आए थे। चोरी के बाद पैदल ही दोनों चोर वहां से बैटरी लेकर गए। लोकेश ¨जदल ने सीसीटीवी की फुटेज देखी तो दो चोर चोरी कर बैटरी ले जाते हुए दिखाई दिए। दोनों ने रेकी कर वारदात को अंजाम दे दिया। लोकेश ने साहिबाबाद पुलिस को शिकायत की है।

-------

चार कार से बैटरी चोरी :

वैशाली सेक्टर-2 में पुनीत टंडन रहते हैं। उनका दिल्ली के चावड़ी बाजार में हार्डवेयर का काम है। उन्होंने बताया कल रात घर के सामने कार खड़ी की थी। बुधवार सुबह उन्होंने देखा तो उनकी कार का बोनट खुला था। कार से बैटरी चोरी हो चुकी थी। इस इसी बीच बता चला कि उनके सामने रहने वाले अखिल शर्मा व एक अन्य व्यक्ति की कार से बैटरी चोरी हो चुकी थी। पीड़ितों ने 100 नंबर पर कॉल किया। पीड़ितों ने इंदिरापुरम थाने में शिकायत दी है। इससे पहले भी वैशाली में चोरी की वारदातें हो चुकी हैं। आए दिन चोरी की वारदातें हो रही हैं लेकिन चोर नहीं पकड़े जा रहे हैं। इससे स्थानीय लोग परेशान हैं।

----------

बयान :

चोरी की वारदातों को रोकने के लिए आरडब्ल्यूए के साथ बैठक कर गश्त बढ़ाई गई है। सभी मामलों में रिपोर्ट दर्ज कर जांच की जा रही है। जल्द ही चोरों को पकड़ लिया जाएगा।

- श्लोक कुमार, एसपी सिटी

chat bot
आपका साथी