पांच दिवसीय शिविर में सिखाई जाएगी खुशहाल जीवन की कला

भागदौड़ भरी जिदगी और बदलती जीवनशैली में लोग एक खुशहाल जीवन नहीं जी पा रहे हैं। ब्रह्मकुमारीज संस्था द्वारा शुक्रवार से पांच दिवसीय आनंदमय जीवन विजय पर शिविर का आयोजन किया जा रहा है। यह बताया जाएगा कि जीवन की हर परिस्थितियों में कैसे खुश रहें।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 19 Sep 2019 08:47 PM (IST) Updated:Thu, 19 Sep 2019 08:47 PM (IST)
पांच दिवसीय शिविर में सिखाई जाएगी खुशहाल जीवन की कला
पांच दिवसीय शिविर में सिखाई जाएगी खुशहाल जीवन की कला

जागरण संवाददाता, साहिबाबाद : भागदौड़ भरी जिदगी और बदलती जीवनशैली में लोग एक खुशहाल जीवन नहीं जी पा रहे हैं। ब्रह्मकुमारीज ईश्वरीय विश्वविद्यालय संस्था द्वारा शुक्रवार से पांच दिवसीय 'आनंदमय जीवन' विजय पर शिविर का आयोजन किया जा रहा है। सेमिनार में बताया जाएगा कि जीवन की हर परिस्थितियों में कैसे खुश रहें।

वसुंधरा सेक्टर 18 स्थित सिल्वर स्पून होटल में शाम साढ़े छह बजे से रात आठ बजे तक शिविर चलेगा। कार्यक्रम में किसी भी तरह का कोई शुल्क नहीं है। शिविर को लेकर हुई बैठक में प्रोफेसर ईवी गिरीश ने बताया कि पांच दिवसीय शिविर का उद्देश्य लोगों को खुश रहने की कला सिखाना है। कैसे हम अपने मन को काबू में रख कर बुरी चीजों से बचा सकते हैं। शिविर में यह भी बताया जाएगा कि बदलते दौर में कैसे बच्चों को संस्कार दें। उनके साथ कैसे व्यवहार करें, जिससे वह हर बात माने। बच्चों को सुबह शाम राजयोग कराएं, जिससे वह भी अपने मन को बस में रख सकें।

chat bot
आपका साथी