रिश्वत में लिए डेढ़ लाख और जूते, रिपोर्ट दर्ज

¨लक रोड थाने में तैनात एसओजी (स्पेशन ऑपरेशन ग्रुप) में तैनात सब इंस्पेक्टर ने फर्जी मोबाइल लूट के मामले में युवक को जेल भेज दिया और छोड़ने की एवज में उसके परिजन से रिश्वत ले ली। परिजन ने आरोप लगाया है कि दरोगा ने उनसे डेढ़ लाख रुपये व 10 हजार रुपये कीमत के तीन जोडी़ जूते ले लिए। इसके बाद भी युवक को जेल भेज दिया। युवक के परिजन की शिकायत पर एसपी सिटी ने आरोपित दरोगा के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई गई है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 19 Jan 2019 09:25 PM (IST) Updated:Sat, 19 Jan 2019 09:25 PM (IST)
रिश्वत में लिए डेढ़ लाख और जूते, रिपोर्ट दर्ज
रिश्वत में लिए डेढ़ लाख और जूते, रिपोर्ट दर्ज

संवाद सहयोगी, साहिबाबाद: ¨लक रोड थाने में तैनात एसओजी में तैनात सब इंस्पेक्टर ने फर्जी मोबाइल लूट के मामले में युवक को जेल भेज दिया और छोड़ने की एवज में उसके परिजन से रिश्वत ले ली।

सीमापुरी दिल्ली निवासी अमीरूद्दीन ने बताया कि 10 जनवरी को ¨लक रोड थाने की एसओजी में तैनात दरोगा दानवेंद्र दत्त ने मोबाइल लूट के आरोप में लोनी निवासी उनके रिश्तेदार तालिब को गिरफ्तार कर लिया था। परिजनों ने उसे छुड़ाने के लिए दरोगा से वार्ता की तो आरोपित ने उसे छोड़ने के एवज में परिजनों से डेढ़ लाख रूपये की मांग की। उसने तालिब के परिजनों को कौशांबी के एक मॉल में बुलाया और वहां डेढ़ लाख रूपये लेने के साथ ही दस हजार रूपये कीमत के तीन जोड़ी जूते भी लिए। रूपये देने के बाद भी दरोगा ने तालिब को जेल भेज दिया था। उसके जेल जाने पर परिजनों ने दरोगा से रूपये वापस मांगे तो दरोगा ने उन्हें भी जेल भेजने की धमकी देकर वहां से भगा दिया। परेशान परिजनों ने 15 जनवरी को आइजी से शिकायत की। आइजी के आदेश पर एसपी सिटी ने जांच कर दरोगा के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई है। कैसे हुई रिश्वत की पुष्टि: अमीरूद्दीन ने बताया कि उन्हें शक था कि दरोगा रूपये लेकर भी तालिब को नहीं छोडे़गा। इसके चलते उसने दरोगा से मोबाइल पर जो भी बात की उसे रिकार्ड कर लिया। तालिब को जेल भेजने पर वह आइजी रामकुमार से मिलने पहुंचे और उन्हें दरोगा की रिकार्डिंग सुनवाई। रिकार्डिंग में दरोगा ने रूपये लेने की बात को स्वीकार किया था।

---------------

रिकार्डिंग सुनने पर पता चला कि दरोगा ने तालिब के परिजनों को रात के समय कौशांबी स्थित मॉल के पास बुलाया था। जहां उनसे रूपये और सामान लिये गये थे। रिकार्डिंग के आधार पर दरोगा के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई गई है। उन्होंने बताया कि दरोगा को निलंबित किया जाएगा। - एसपी सिटी श्लोक कुमार

chat bot
आपका साथी