Ghaziabad Crime: लव जिहाद की ट्रेनिंग लेकर युवतियों को बनाता था शिकार, आस मोहम्मद को लेकर चौंकाने वाले खुलासे

गाजियाबाद में हिंदू बनकर मंदिर में घुसे संदिग्ध युवक को लेकर कई चौंकाने वाले खुलासे हो रहे है। जांच में पता चला है कि आस मोहम्मद लव जिहाद की साजिश से जुड़ा रहा है। उसने हैदराबाद देवबंद व कांधला समेत अन्य जगहों से इसकी ट्रेनिंग ली थी।

By Jagran NewsEdited By: Publish:Thu, 06 Oct 2022 09:53 AM (IST) Updated:Thu, 06 Oct 2022 09:53 AM (IST)
Ghaziabad Crime: लव जिहाद की ट्रेनिंग लेकर युवतियों को बनाता था शिकार, आस मोहम्मद को लेकर चौंकाने वाले खुलासे
लव जिहाद की ट्रैनिंग लेकर युवतियों को बनाता था शिकार, आस मोहम्मद को लेकर चौंकाने वाले खुलासे

गाजियाबाद, जागरण संवाददाता। गाजियाबाद के मसूरी थाना क्षेत्र के इकला स्थित नर्मदेश्वर महादेव मंदिर में हिंदू बनकर घुसे एक संदिग्ध युवक को पिछले दिनों विदेशी पिस्टल और चाकू के साथ गिरफ्तार किया गया। अब अब इस मामले में चौंकाने वाले खुलासे हो रहे है। जांच में पता चला है कि आस मोहम्मद लव जिहाद की साजिश से जुड़ा रहा है। इसके लिए उसने हैदराबाद, देवबंद व कांधला समेत अन्य जगहों से ट्रेनिंग ली थी। साथ ही आरोपित आस मोहम्मद के कई कट्टरपंथी संगठनों से जुड़े होने की भी आशंका है।

धर्म गुरू की हत्या की रची साजिश

जांच के बाद अब यह तय माना जा रहा है कि आरोपित ने जूना अखाड़ा के महामंडलेश्वर स्वामी प्रबोधानंद गिरि की हत्या की साजिश रची थी। इसी इरादे से वह मंदिर में हथियार लेकर घुसा था। पुलिस ने जांच में यह भी पाया कि आरोपित नाम बदलकर हिंदू युवतियों को अपने प्रेम जाल में फंसाता है और उनका शोषण करता है। इतना ही नहीं, वह लव जिहाद के लिए मुस्लिम युवाओं को उकसाता था।

गौतमबुद्ध नगर की एक युवती को बनाया शिकार

गौतमबुद्ध नगर की एक युवती आस मोहम्मद के साजिश का शिकार हो चुकी है। आस मोहम्मद ने हिंदू युवक पहले युवती से दोस्ती की और फिर अपने प्रेम जाल में फंसाकर उसके साथ संबंध बनाए। असलियत पता चलने पर जब युवती ने विरोध किया तो आस मोहम्मद ने उसे धमकी भी दी थी। हाल में ही स्वजन ने युवती की शादी गैर मुस्लिम युवक के साथ कराई है। जांच की जा रही है कि आस मोहम्मद ने ऐसी कितनी युवतियों को लव जिहाद के जाल में फंसाया।

यह भी पढ़ें- Ahmedabad News: गरबा में आए चार मुस्लिम युवकों की पिटाई, लव जिहाद का आरोप

सलीम के साथ कई जिलों व प्रदेशों में गया था आस मोहम्मद

अपने कथित गुरु सलीम के साथ आस मोहम्मद कई जिलों व प्रदेशों में गया था। यहां उसे विभिन्न कट्टरपंथी संगठनों के लोगों से मिलवाया गया। सलीम ने आस मोहम्मद को शामली के कांधला व देवबंद बुलाया और लव जिहाद व हिंदू धर्मगुरुओं की हत्या के लिए उकसाया। हैदराबाद व अलीगढ़ में भी सलीम ने ही उसे संगठन के लोगों से मिलवाया था और हथियार चलाने, रेकी, लव जिहाद समेत अन्य ट्रेनिंग दी गईं थीं।

कई आफिसों पर है हथियारों का जखीरा

पूछताछ में पता चला है कि जिस मुस्लिम संगठन से आस मोहम्मद का गुरु सलीम जुड़ा है। उसके कार्यालयों पर हथियारों का जखीरा है। आस मोहम्मद को हथियार देने के बाद सलीम ने उससे कहा था कि यदि और हथियारों की जरूरत पड़े तो वह कांधला, देवबंद, अलीगढ़ या अन्य किसी आफिस से ले सकता है।

यह भी पढ़ें- यूपी के बाद MP में लव जिहाद, मुस्लिम युवक के प्यार में अंधी हुई हिंदू विवाहिता ने पति का करवाया कत्ल, आदिवासी समाज भड़का

बार बार बयान बदला रहा है आरोपित

बता दें कि रविवार रात आस मोहम्मद अपना नाम समीर शर्मा बताते हुए मंदिर परिसर में घुस गया था। सेवादारों को उस पर शक हुआ तो उसे पकड़कर तलाशी ली। उसके बैग से हथियार मिलने के बाद पुलिस को सौंपा गया था।पूछताछ में आस मोहम्मद बार-बार बयान बदल रहा था। उससे विस्तृत पूछताछ अभी बाकी है। पूछताछ के लिए उसे रिमांड पर लिया जाएगा। इसके लिए बृहस्पतिवार को कोर्ट में अर्जी लगाई जाएगी। पूछताछ के बाद सही जानकारी प्रकाश में आ सकेंगी। डा. ईरज राजा, एसपी देहात, गाजियाबाद

chat bot
आपका साथी