75 किग्रा से अधिक की कुश्ती में यतेंद्र ने किया चित

शाहपुर बम्हैटा गांव में भादो माह की नवमीं पर 79वां दंगल का आयोजन किया गया। 55 से 65 किग्रा में पहलवान बलिराम यादव रहे। उन्हें 11 हजार रुपये दूसरे स्थान पर रहे कानिया को 51 सौ रुपये और तीसरे स्थान पर सिकंदर पहलवान को सम्मानित किया गया। 65 से 75 किग्रा में प्रथम स्थान पर बम्हैटा के भाटी यादव को 21 हजार रुपए से सम्मानित किया गया, जबकि दूसरे स्थान पर आजमगढ़ के अर्जुन यादव 11 हजार से सम्मानित किया गया। तीसरे स्थान पर बम्हैटा के राजू को 51 रुपए दिए गए। 75 किग्रा से अधिक की कुश्ती में बम्हैटा के ही यतेंद्र ने बाजी मारी, उन्हें 31 हजार रुपए से सम्मानित किया गया। दूसरे स्थान पर बाबर को 21 हजार व तीसरे स्थान पर स्यामू को 11 हजार रुपये से सम्मानित किया गया।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 18 Sep 2018 08:24 PM (IST) Updated:Tue, 18 Sep 2018 08:24 PM (IST)
75 किग्रा से अधिक की कुश्ती में यतेंद्र ने किया चित
75 किग्रा से अधिक की कुश्ती में यतेंद्र ने किया चित

जागरण संवाददाता, गाजियाबाद : शाहपुर बम्हैटा गांव में भादो माह की नवमीं पर 79वां दंगल का आयोजन किया गया। 55 से 65 किग्रा के मुकाबले में पहलवान बलिराम यादव विजेता रहे। उन्हें 11 हजार रुपये दूसरे स्थान पर रहे कानिया को 51 सौ रुपये और तीसरे स्थान पर सिकंदर पहलवान को 3100 रुपये के साथ सम्मानित किया गया। 65 से 75 किग्रा में प्रथम स्थान पर बम्हैटा के भाटी यादव को 21 हजार रुपए से सम्मानित किया गया, जबकि दूसरे स्थान पर आजमगढ़ के अर्जुन यादव 11 हजार से सम्मानित किया गया। तीसरे स्थान पर बम्हैटा के राजू को 51 रुपए दिए गए। 75 किग्रा से अधिक की कुश्ती में बम्हैटा के ही यतेंद्र ने बाजी मारी, उन्हें 31 हजार रुपये से सम्मानित किया गया। दूसरे स्थान पर बाबर को 21 हजार व तीसरे स्थान पर स्यामू को 11 हजार रुपये से सम्मानित किया गया।

मंगलवार को दंगल लड़ने के लिए मुज्जफरनगर, सहारनपुर, बागपत, जौनपुर, अलीगढ आदि जिलों के साथ साथ हरियाणा, दिल्ली, राजस्थान, उत्तराखंड के पहलवानों ने भाग लिया। कुश्ती दंगल का संचालन अनिल यादव ने किया। कार्यक्रम की अध्यक्षता जगदीश खलीफा ने की। पहलवानों को इनाम देने की मुख्य भूमिका कमेटी की तरफ से जयवीर पहलवान ने निभाई। दंगल में रेफरी की भूमिका नेशनल चैंपियन सत्तन यादव व सुरेश मान ने निभाई। कार्यक्रम के स्वागत अध्यक्ष राजेश पहलवान ने कहा कि हर तीसरे महीने गांव में जगदीश कुश्ती अकेडमी द्वारा कुश्ती प्रतियोगिता आयोजित की जाएगी। आयोजन कमेटी की तरफ से कपिल यादव, इंद्र पहलवान, कुणाल पहलवान, उमेश पहलवान, राजन खलीफा, सुमित यादव की मुख्य भूमिका रही।

chat bot
आपका साथी