सफेद हाथी बनी ओवर हैड टंकियां

टूंडला (फीरोजाबाद)संवाद सहयोगी। ग्रामीणों की प्यास बुझाने के उद्देश्य से लाखों रुपए खर्च कर बनवाई गई ओवर हैड टंकियां सफेद हाथी बनी खड़ी हैं। टंकी चालू न होने के कारण ग्रामीणों को पीने के पानी को जूझना पड़ रहा है। ग्रामीणों ने खराब पड़ी टंकियों को चालू कराए जाने की मांग की है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 23 Aug 2019 10:59 PM (IST) Updated:Mon, 26 Aug 2019 06:25 AM (IST)
सफेद हाथी बनी ओवर हैड टंकियां
सफेद हाथी बनी ओवर हैड टंकियां

टूंडला, (फीरोजाबाद)संवाद सहयोगी। ग्रामीणों की प्यास बुझाने के उद्देश्य से लाखों रुपए खर्च कर बनवाई गई ओवर हैड टंकियां सफेद हाथी बनी खड़ी हैं। टंकी चालू न होने के कारण ग्रामीणों को पीने के पानी को जूझना पड़ रहा है। ग्रामीणों ने खराब पड़ी टंकियों को चालू कराए जाने की मांग की है।

लाइनपार क्षेत्र में करीब चार दर्जन गांव हैं। जहां पानी की विकराल समस्या है। पानी की समस्या को देखते हुए उच्चाधिकारियों द्वारा दो पानी की टंकियों का निर्माण कराया गया था। इसमें एक ठार ईश्वरी छाहरी पर और दूसरी रसूलाबाद पर बनवाई गई है। ग्रामीण बताते हैं कि टंकियां बनने के बाद से ही चालू नहीं हो सकी। रसूलाबाद की टंकी को चालू किया गया था। पहली बार में ही पूरी लाइन क्षतिग्रस्त हो गई थी। अब दोनों टंकियों की मोटर फुंकी पड़ी है। ठार ई‌र्श्वरी की टंकी से गांव ठार तुलसी, ठार मान सिंह, ठार गोला, ठार बल्दी, ठार हीरा सिंह, ठार माता, ठार कालीचरन, बालमपुर में सप्लाई की जाती है। दूसरी टंकी से रसूलाबाद, ठार बसइया, ठार रामस्वरूप, फुलैटी, कॉलोनी, बाग, गदलपुरा, ठार हाथी में पानी की सप्लाई की जाती थी। टंकी खराब होने के कारण क्षेत्र में पेयजल कि?त बढ़ गई है। ग्रामीणों को पानी के लिए दूर दराज की दौड़ लगानी पड़ रही है। ग्रामीणों का कहना है कि कई बार ग्राम प्रधान और जल निगम के अधिकारियों से टंकी को ठीक कराए जाने की मांग की, लेकिन कोई सुनवाई नहीं हो रही है। टंकी चालू हो जाएं तो क्षेत्र में पानी की समस्या का समाधान हो जाएगा। जबकि सभी गांवों में पानी खारा है पीने योग्य नहीं है।

chat bot
आपका साथी