तीन जज समेत 32 पॉजिटिव, दीवानी 23 तक बंद

फीरोजाबाद जासं लॉकडाउन के बाद से बरती जा रही एहतियात के बाद भी कोरोना ने न्यायालय में सेंध लगा दी। पिछले चौबीस घंटे में तीन जज समेत 32 लोग जिले में संक्रमित पाए गए। इससे पहले ट्रेनी महिला न्यायिक अधिकारी संक्रमित हुईं हैं। इसके बाद 23 अगस्त तक के लिए दीवानी बंद कर दी गई है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 21 Aug 2020 06:01 PM (IST) Updated:Fri, 21 Aug 2020 06:01 PM (IST)
तीन जज समेत 32 पॉजिटिव, दीवानी 23 तक बंद
तीन जज समेत 32 पॉजिटिव, दीवानी 23 तक बंद

फीरोजाबाद, जासं: लॉकडाउन के बाद से बरती जा रही एहतियात के बाद भी कोरोना ने न्यायालय में सेंध लगा दी। पिछले चौबीस घंटे में तीन जज समेत 32 लोग जिले में संक्रमित पाए गए। इससे पहले ट्रेनी महिला न्यायिक अधिकारी संक्रमित हुईं हैं। इसके बाद 23 अगस्त तक के लिए दीवानी बंद कर दी गई है। उधर, कोरोना की जांच में स्वास्थ्य विभाग की टीम की बड़ी लापरवाही सामने आई। इसकी शिकायत सीएमओ से की गई है।

गुरुवार को नगला बरी स्थित नगरीय स्वास्थ्य केंद्र का कोरोना जांच शिविर लगा था। जांच कराने के लिए लोग पहुंच गए, इनमें से एक शख्स ऐसा था जो रात भर प्राइवेट ट्रामा सेंटर में भर्ती रहने के बाद जांच कराने के लिए पहुंचा था। दो घंटे तक टीम ने जांच शुरू नहीं की। लोगों ने जब पूछा तो यह कह दिया कि कम से कम 25 लोगों का होना जरुरी है। बीमार शख्स ने अपनी हालत की दुहाई दी बताया कि ट्रॉमा सेंटर में इलाज के लिए जांच जरुरी है, मगर टीम मानने को तैयार नहीं हुई। इसकी जानकारी पर समाजसेवी सत्येंद्र जैन सॉली पहुंचे और सीएमओ डॉ नीता कुलश्रेष्ठ को अवगत कराया। इसके बाद जांच शुरू हो पाई।

वहीं चौबीस घंटे में आई कोरोना सैम्पल की जांच रिपोर्ट में तीन जज संक्रमित पाए गए हैं, जिनमें से एक राजा का ताल स्थित अपार्टमेंट में रहते हैं। चार दिन पूर्व ट्रेनी महिला न्यायिक अधिकारी के पॉजिटिव पाए जाने के बाद से दीवानी बंद चल रही थी। अब सैनिटाइजेशन के लिए दो दिन का समय बढ़ा दिया। वहीं जसराना के बझेरा बुजुर्ग के पांच, सिरसागंज के सींगेमई गांव के पांच और नगर के दो लोग पॉजिटिव पाए गए। शहर के दुर्गानगर, रसूलपुर में संक्रमित पाए गए। अब तक संक्रमितों की संख्या 1157 पहुंच गई है, वहीं 36 लोग स्वस्थ्य हुए हैं।

chat bot
आपका साथी