ससुरालीजनों के उत्पीड़न पर की थी पत्नी की हत्या

फीरोजाबाद: मृतका के मां-बाप के द्वारा आए दिन मानसिक एवं शारीरिक उत्पीड़न किए जाने से तंग आकर उसने

By Edited By: Publish:Fri, 31 Jul 2015 10:44 PM (IST) Updated:Fri, 31 Jul 2015 10:44 PM (IST)
ससुरालीजनों के उत्पीड़न पर की थी पत्नी की हत्या

फीरोजाबाद: मृतका के मां-बाप के द्वारा आए दिन मानसिक एवं शारीरिक उत्पीड़न किए जाने से तंग आकर उसने पत्नी संबुल की हत्या की थी। यह खुलासा पुलिस द्वारा गिरफ्तार किए आरोपी पति शानू ने किया है।

थाना शिकोहाबाद के मुहल्ला प्रतापपुर चौराहा निवासी शानू पुत्र चटकनी का निकाह संबुल से हुआ था। निकाह के सात माह बाद शानू परिवार के साथ रामगढ़ के मुहल्ला मक्का कालोनी में किराए पर रहता था। 29 जुलाई को उसने अपनी पत्नी संबुल (20) की गला रेतकर हत्या कर दी थी। मृतका के पिता ने शानू समेत पांच लोगों को नामजद किया था। पुलिस ने शानू की मां को दूसरे दिन गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था, जबकि शानू फरार चल रहा था। शुक्रवार को पुलिस ने उसे मक्का कालोनी से गिरफ्तार कर लिया। पकड़े जाने पर उसने थानाध्यक्ष को बताया कि सास-श्वसुर आए दिन उसके घर पर आकर पत्नी संबुल को भड़काकर उसके खिलाफ कर रहे थे। इस वजह से उन दोनों के बीच मतभेद हो गए थे। बताया मां-बाप के दबाव में संबुल उससे गलत काम कराने को दबाव डाल रही थी। उसने बताया घटना के चार दिन पूर्व संबुल के पिता अंसार निवासी शीशग्रान और उसकी मां घर पर आए और मेरी मारपीट की, जिससे वह आहत हो गया था। तभी उसने संबुल और उसके परिवार के लोगों से मुक्ति पाने के लिए मन बना लिया। 29 जुलाई को सुबह संबुल से विवाद होने के बाद चाकू से गर्दन पर वार कर वह भाग गया।

कबाड़ कारोबारी हत्याकांड के खुलासे में जुटी पुलिस

फीरोजाबाद : कासगंज के थाना सहावर क्षेत्र के गांव खितौली निवासी हसरत (45) पुत्र इश्तायक अली खां अपने भाई उम्मेद अली खां और नसरत के साथ पुराने सामान का कारोबार करते थे। 20 जुलाई की रात अज्ञात बदमाशों ने गोदाम में सोते समय उनकी गला रेत कर हत्या कर दी थी। मृतक के भाई उम्मेद अली ने अज्ञात में मुकदमा दर्ज कराया था। बदमाश यहां से करीब ढाई लाख रुपये भी ले गए थे। पुलिस ने कई लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ की, लेकिन कोई सुराग नहीं लगा। शुक्रवार को क्राइम ब्रांच प्रभारी के नेतृत्व में हिरासत में लिए गए कुछ आरोपियों से पूछताछ की गई। इस संबंध में इंस्पेक्टर शशिकांत शर्मा ने बताया हसरत हत्याकांड में पूछताछ चल रही है, लेकिन अभी तक कोई ठोस सुबूत हाथ नहीं लगे हैं।

chat bot
आपका साथी